WWC 17 : पंजाब की 'शेरनी' के लिए सरकार ने खोला खजाना, 'प्रभु' की भी बरसी कृपा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरमनप्रीत कौर के आईसीसी महिला विश्व कप में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन पर आज पांच लाख रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की.

WWC 17 : पंजाब की 'शेरनी' के लिए सरकार ने खोला खजाना, 'प्रभु' की भी बरसी कृपा
हरमनप्रीत को मिला शानदार बल्‍लेबाजी का तोहफा, रेलवे ने किया बड़ा ऐलान

नई दिल्ली : टीम इंडिया की स्टार बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर का इंतजार पदोन्नति और सम्मान कर रहे हैं जिन्होंने आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की बेहद मजबूत टीम के खिलाफ शानदार शतक जड़कर भारत को फाइनल में जगह दिलाई. सेमीफाइनल में 28 साल की इस दाएं हाथ की बल्लेबाज ने 115 गेंद में 171 रन की पारी खेली जिससे भारत ने गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में प्रवेश किया. हरमनप्रीत के नियोक्ता पश्चिम रेलवे के मुंबई संभाग ने कहा है कि इस बल्लेबाज ने असाधारण प्रतिभा दिखाई इसलिए उनकी पदोन्नति की सिफारिश रेलवे बोर्ड से की जाएगी.

पश्चिम रेलवे के मुख्य पीआरओ रविंदर भाकर ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर हम पदोन्नति के लिए उसके नाम की सिफारिश रेल मंत्रालय को करेंगे. उसके वापस आने पर हम उसका सम्मान भी करेंगे.’’ उन्होंने बताया कि हरमनप्रीत फिलहाल मुंबई में चीफ आफिस सुपरीटेंडेंट हैं.

भाकर ने कहा, ‘‘जब भी हमारे खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं, हम उनके नाम की सिफारिश पदोन्नति के लिए करते हैं.

मध्य रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और रेलवे की महिला क्रिकेट टीम चुनने वाली समिति के प्रमुख सुनील उदासी ने कहा कि रेलवे हमेशा अपने खिलाड़ियों का ख्याल रखता है और उन्हें उचित ट्रेनिंग  मुहैया कराता है. उन्होंने बताया कि मौजूदा भारतीय राष्ट्रीय टीम में शामिल कप्तान मिताली राज, एकता बिष्ट, पूनम राउत, वेदा कृष्णमूर्ति, पूनम यादव, सुषमा देवी, मोना मेशराम, राजेश्वरी गायकवाड़ और नुजहत परवीन रेलवे से हैं.

सीएम अमरिंदर ने हरमन के लिए पांच लाख रुपए के पुरस्कार की घोषणा की

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरमनप्रीत कौर के आईसीसी महिला विश्व कप में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन पर आज पांच लाख रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने यह सूचना हरमनप्रीत के पिता हरमिंदर सिंह को दी जिन्हें उन्होंने बधाई देने के लिए फोन किया था. अधिकारिक प्रवक्ता ने यहां इसकी जानकारी दी.

मुख्यमंत्री ने हरमनप्रीत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 गेंद में 171 रन की नाबाद पारी की प्रशंसा की. उन्होंने साथ ही उम्मीद जताई कि वह अपने शानदार प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित करना जारी रखेगी.