TT Championship: इंडोनेशिया में चमका भारत का सितारा, जीत लाया टेबल टेनिस का बड़ा खिताब

हरमीत देसाई ने पुरुष सिंगल्स के फाइनल में एंथोनी अमलराज को 4-2 से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की. 

TT Championship: इंडोनेशिया में चमका भारत का सितारा, जीत लाया टेबल टेनिस का बड़ा खिताब
मौजूदा कॉमनवेल्थ चैंपियन हरमीत देसाई का यह साल का दूसरा खिताब है. (फोटो: IANS)

मुंबई: हरमीत देसाई ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार फॉर्म जारी रखते हुए इंडोनेशिया ओपन टेबल टेनिस चैंपियनशिप (Indonesia Open TT Championship) का खिताब जीत लिया. वर्ल्ड नंबर-104 हरमीत ने पुरुष सिंगल्स के फाइनल में हमवतन एंथोनी अमलराज (Anthony Amalraj) को 4-2 से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की. मौजूदा कॉमनवेल्थ चैंपियन हरमीत का साल का यह दूसरा खिताब है. 

अनुभवी भारतीय खिलाड़ी हरमीत देसाई (Harmeet Desai) ने रविवार को खेले गए फाइनल में एंथोनी अमलराज को  11-9, 9-11, 11-9, 11-9, 10-12, 11-9 से मात दी. इससे पहले उन्होंने क्वार्टर फाइनल में जापान के युतो किजीकोरी को 4-2 से हराया था. इसके बाद उन्होंने सेमीफाइनल में हॉन्गकॉन्ग के सियू हेंग लाम को 4-2 के स्कोर ही हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. 

यह भी पढ़ें: सितसिपास ने जीता ATP finals और 19 करोड़ का इनाम, ‘सबसे कम उम्र’ के चैंपियन बने 

 

एंथोनी अमलराज ने क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल के जोआओ मोंटेरिया को 4-0 से हराया था. उन्होंने सेमीफाइनल में सेनेगल के इब्राहिम डियाव को मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा था. 

हरमन देसाई और एंथोनी अमलराज जोड़ी बनाकर डबल्स मुकाबले में भी उतरे. उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में भी जगह बनाई. सेमीफाइनल में उन्हें हॉन्गकॉन्ग के मैन हो क्वान और सियू हैंग लैम की जोड़ी से हार का सामना करना पड़ा.