close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कश्मीर: मलाला के बयान पर भारतीय शूटर का पलटवार, पहले खुद पाकिस्तान लौटकर दिखाओ

पाकिस्तान की मलाला यूसुफजई ने कश्‍मीर मसले पर कई ट्वीट किए. इसके बाद हीना सिद्धू ने उन्हें पाकिस्तान लौटने की चुनौती दे डाली. 

कश्मीर: मलाला के बयान पर भारतीय शूटर का पलटवार, पहले खुद पाकिस्तान लौटकर दिखाओ
हीना सिद्धू और मलाला यूसुफजई. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत की स्टार शूटर हीना सिद्धू (Heena Sidhu) ने कश्मीर मसले पर पाकिस्तान की मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) को करारा जवाब दिया है. नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने हाल ही में कश्मीर मामले को लेकर कई ट्वीट किए हैं. मलाला यूसुफजई ने कश्मीरी लड़कियों की शिक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा.

मलाला यूसुफजई ने ट्वीट करके कहा था कि वे कुछ दिन पहले ही कश्मीर आई थीं और उन्होंने वहां के लोगों के साथ समय बिताया. मलाला ने ट्वीट किया, ‘कश्मीर में लड़कियां स्कूल नहीं जा पा रही हैं. मैं इससे निराश हूं. मैंने कश्मीर में लड़कियों से बात की. इनमें से एक ने कहा कि इस हालात में वे स्कूल नहीं जा पा रही हैं. इसी कारण वे 12 अगस्त को परीक्षा भी नहीं दे पाईं.’ 

इसके बाद हीना ने मलाला को याद दिलाया कि कैसे पाकिस्तान में शिक्षा के कारण ही उनकी जान जाते-जाते बची थी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘तो आपका कहना है कि कश्मीर पाकिस्तान को दे दिया जाए, क्योंकि वहां पर लड़कियों की शिक्षा के मामले में आपकी ही तरह अच्छे मौके हैं. शिक्षा के कारण ही आपकी जान जाते-जाते बची थी. फिर आपको अपना देश छोड़ना पड़ा था. आप अपने देश पाकिस्तान लौटकर क्यों अपनी हिम्मत नहीं दिखातीं.’
 

heena

पाकिस्तान की मलाला यूसुफजई स्कूली दिनों से ही सामाजिक मसलों पर सक्रिय हैं. इसी कारण तालिबानियों ने उनके सिर में गोलियां मार दी थी. पाकिस्तान में इलाज के दौरान उनकी हालात गंभीर हो गई ‌थी. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए ब्रिटेन भेज दिया गया. जहां मुश्किल से उनकी जान बच पाई. उसके बाद मलाला वहीं पर बस गईं.

(इनपुट: IANS)