close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यूरोप में गोल्ड जीत रहीं हिमा दास की अपील, ‘हमारे बाढ़ग्रस्त राज्य की मदद करें...

हिमा दास देश की जानी-मानी एथलीट हैं. उन्होंने यूरोप में तीन हफ्ते के भीतर तीन गोल्ड मेडल जीते हैं. 

यूरोप में गोल्ड जीत रहीं हिमा दास की अपील, ‘हमारे बाढ़ग्रस्त राज्य की मदद करें...
असम के कामरूप जिले की तस्वीर, जिसमें एक महिला और बच्चा बाढ़ के पानी से बाहर आ रहे हैं. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भारत की स्टार महिला धावक हिमा दास (Hima Das) इन दिनों यूरोप में गोल्ड मेडल जीत रही हैं. लेकिन उनका ध्यान असम में आए बाढ़ पीड़ितों पर लगा हुआ है. हिमा ने बाढ़ की चपेट में आए अपने प्रदेश असम को बचाने के लिए लोगों से मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने की अपील की है. हिमा ने ट्वीट कर यह अपील की है. भारत की यह एथलीट तीन सप्ताह में तीन गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. असम में बाढ़ और लैंडस्लाइड से तकरीबन 15 लोगों की मौत हो चुकी है. 

हिमा दास ने ट्वीट किया, ‘हमारे प्रदेश असम में बाढ़ से स्थिति काफी खराब है. 33 में से 30 जिले इससे प्रभावित हैं. इसलिए मैं बड़े कॉरपोरेट घरानों और लोगों से यह अपील करना चाहती हूं कि वे हमारे राज्य की इस मुश्किल स्थिति में मदद करें.’ हिमा दास ने चार तस्वीरें भी पोस्ट की हैं, जिनसे बाढ़ की गंभीरता का अंदाज लगाया जा सकता है. 

 

 

हिमा दास ने बताया कि उन्होंने खुद ने मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दिया है. खबरों के मुताबिक, हिमा ने इंडियन ऑइल फाउंडेशन से मिलने वाली अपनी आधी तनख्वाह राहत कोष में दी है. हिमा दास जूनियर वर्ल्ड चैंपियन हैं. उन्होंने हाल ही में यूरोप में चेक रिपब्लिक और पोलैंड में गोल्ड मेडल जीते हैं. 

यह भी पढ़ें: Athletics: हिमा दास ने 15 दिन के भीतर जीता तीसरा गोल्ड, अनस को मिला दूसरा गोल्ड

असम में बाढ़ और लैंडस्लाइड से तकरीबन 15 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 46 लाख लोग इससे प्रभावित हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन के एक अधिकारी के मुताबिक 4,175 गांव के 46,28 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए एनडीआरएफ की कई टीमें जुटी हुई हैं. 

(इनपुट: एजेंसी)