FIH Pro League: वर्ल्ड नंबर-1 बेल्जियम को सता रहा भारत का डर, 8-9 को होने हैं मैच

FIH Pro League: भारतीय हॉकी टीम ने अपने पहले मैच में नीदरलैंड को 5-2 से और दूसरे मैच में पेनाल्टी शूटआउट में 3-1 से मात दी थी.

FIH Pro League: वर्ल्ड नंबर-1 बेल्जियम को सता रहा भारत का डर, 8-9 को होने हैं मैच

भुवनेश्वर: विश्व की नंबर एक हॉकी टीम बुधवार को भारत दौरे पर पहुंची है. बेल्जियम की यह टीम इस दौरे पर एफआईएच हॉकी प्रो लीग-2020 (FIH Pro League) के तहत भारत से दो मैच खेलेगी. बेल्जियम (Belgium) के कप्तान थॉमस ब्रिएल्स ने उम्मीद जताई कि हॉकी प्रो लीग में मेजबान भारत (Indian Hockey) से उन्हें कड़ी चुनौती मिलेगी. बेल्जियम को आठ और नौ फरवरी को यहां कलिंगा हॉकी स्टेडियम में भारत से दो मुकाबले खेलने हैं. 

बेल्जियम की टीम बुधवार को ही भारत दौरे पर पहुंची है. टीम के कप्तान ब्रिएल्स (Thomas Briels) ने कहा, ‘भारतीय टीम काफी बेहतरीन लग रही है. नीदरलैंड के खिलाफ हम शुरुआती दो मुकाबलों में देख चुके हैं कि उन्होंने किस तरह का प्रदर्शन किया है. हमें उम्मीद है कि मुकाबले काफी कड़े होंगे और हमारे लिए भी यह काफी अच्छे होंगे.’

यह भी पढ़ें: U-19 वर्ल्ड कप: बांग्लादेश ने किया सबसे बड़ा उलटफेर, अब भारत से खेलेगा फाइनल

दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय हॉकी टीम ने जनवरी में एफआईएच प्रो-लीग के अपने पहले मैच में नीदरलैंड को 5-2 से और दूसरे मैच में पेनाल्टी शूटआउट में 3-1 से मात दी थी. बेल्जियम की टीम अपने पिछले मुकाबलों में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया और वर्ल्ड नंबर-8 न्यूजीलैंड को हरा चुकी है. बेल्जियम इस समय अंकतालिका में 11 अंकों के साथ टॉप पर है. भारतीय टीम दो मैचों से पांच अंक लेकर पांचवें नंबर पर है. 

ब्रिएल्स ने साथ ही कि इस टूर्नामेंट से उन्हें टोक्यो ओलंपिक की तैयारी करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि ओलंपिक खेलों से पहले एफआईएच प्रो लीग हमारे लिए एक अच्छी प्रतिस्पर्धा है. इससे हमें ओलंपिक के लिए खुद की तैयारी को बेहतर करने में मदद मिलेगा. हमने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की है और हम इस लय को आगे भी जारी रखना चाहते हैं.’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.