हॉकी विश्व कप: भारत ने कनाडा को 5-1 से हराया, सीधे क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह
Advertisement

हॉकी विश्व कप: भारत ने कनाडा को 5-1 से हराया, सीधे क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

भारतीय टीम अपने पूल में ज्यादा गोल करने की वजह से शीर्ष पर रही. 

भारत ने कनाडा को 5-1 से हराकर पूल सी में बेल्जियम को पीछे रखा. (फोटो: Twitter,  @TheHockeyIndia)

भुवनेश्वर: ओडिशा में जारी पुरुष हॉकी विश्वकप में भारतीय हॉकी टीम ने कमाल का खेल दिखाते हुए पूल सी में शीर्ष पर रहते हुए सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. भारत ने शनिवार को कनाडा को 5-1 से मात दी. यहां के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए पूल-सी के मैच में भारत के लिए ललित उपाध्याय (47वें और 57वें मिनट में) ने दो गोल किए. उनके अलावा हरमनप्रीत सिंह ने 12वें, चिंग्लेनसाना सिंह ने 46वें और अमित रोहिदास ने 51वें मिनट में गोल किए. 

  1. कनाडा को 5-1 से हराया भारत ने
  2. बेल्जियम से 2-2 का ड्रॉ खेला था
  3. गोल औसत से पछाड़ा बेल्जियम को

कनाडा के लिए सोन फ्लोरिस वान ने 39वें मिनट एकमात्र गोल किया. भारत ने तीन मैचों से सात अंक जुटा लिए हैं. भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया था और इसके बाद बेल्जियम के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला था.

fallback
भारतीय हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह ने शुक्रवार को कहा था कि उनकी टीम पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप में अन्य नतीजों पर निर्भरता के बिना ही आगे बढ़कर अपनी सफलता की कहानी लिखने की कोशिश करेगी. इस मैच से पहले भारतीय टीम ने अभी तक एक जीत के साथ एक ड्रॉ खेला था जिससे वह पूल सी में बेहतर गोल औसत (प्लस चार) के बूते ओलंपिक सिल्वर मेडल विजेता बेल्जियम से आगे शीर्ष पर थी. 

पूल ए और बी से ये टीमें पहुंचीं क्वार्टरफाइनल में
चारों पूल से शीर्ष टीमें सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंच जाएंगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें अंतिम आठ में प्रवेश करने के लिए एक-दूसरे से क्रॉस ओवर मुकाबले खेलेंगी. अभी तक पूल ए में अर्जेंटीना क्वार्टरफाइनल में जगह बना चुकी है जबकि इस ग्रुप से फ्रांस और न्यूजीलैंड ने क्रॉस ओवर मुकाबलों में जगह बनाई है. वही ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया ने सीधे  क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई है और इंग्लैंड और चीन ने क्रॉस ओवर मुकाबलों में जगह बनाई है. पूल से स्पेन और पूल बी से आयरलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.  

(इनपुट आईएएनएस)

Trending news