close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हॉकी विश्व कप: भारत की पहली जीत पर सहवाग ने यूं दी बधाई, धनराज ने किया ऐसे चियर

हॉकी विश्व कप में भारत ने द. अफ्रीका को 5-0 से हराकर की दमदार शुरुआत की जिसके बाद टीम को बधाइयों का तातां लग गया.

हॉकी विश्व कप: भारत की पहली जीत पर सहवाग ने यूं दी बधाई, धनराज ने किया ऐसे चियर
वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय हॉकी टीम को जीत की बधाई दी. (फाइल फोटो)

भुवनेश्वर:  भारतीय हॉकी टीम ने 14वें हॉकी विश्व कप का शानदार आगाज करते हुए बुधवार को कलिंगा स्टेडियम में ग्रुप-सी के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से करारी शिकस्त दी. इस जीत पर भारतीय टीम को हर तरफ से बधाइयों के संदेश मिल रहे हैं. इनमें वीरेंद्र सहवाग सहित कई दिग्गज शामिल हैं. वहीं भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान धनराज पिल्लै मैदान पर ही हॉकी टीम इंडिया को चियर करते नजर आए. वहीं वीरेंद्र सहवाग ने भी टीम को ट्विटर पर बधाई दी. 

भारत के लिए इस मुकाबले में मिडफील्डर सिमरनजीत सिंह ने दो गोल किए. आकाशदीप सिंह, मंदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने एक-एक गोल दागा. मैच का पहला हाफ पूरी तरह से भारत के नाम रहा. भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और रिबाउंड पर मंदीप ने गोल करके मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया. इसके दो मिनट बाद, फारवर्ड खिलाड़ी आकाशदीप ने भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया. उन्होंने गोलपोस्ट के दाईं आरे से गेंद को गोल में डाला. तीसरे क्वार्टर में भारत ने एक बार फिर दो गोल दागे. 43वें मिनट में मंदीप ने डी में मौजूद सिमरनजीत को पास दिया, जिन्होंने गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की. 

इस मैच में एक आकर्षण भारतीय टीम को चियनर करने पूर्व कप्तान धनराज पिल्लै भी रहे. धनराज पूरे जोश में भारतीय टीम को चियर करते नजर आए.  

इस जीत पर क्रिकेट टीम इंडिया के कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी भारतीय हॉकी टीम को बधाई दी. 

Virender sehwag on Indian win

सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने भी अपने अंदाज में भारतीय टीम को बधाई दी. 

suadarshan patnaik on hockey team india

भारतीय खिलाड़ियों ने मैदान पर अपने शानदार पासिंग गेम खेलने का सिलसिला जारी रखा. तीसरा गोल होने के दो मिनट बाद, फारवर्ड खिलाड़ी ललित ने अकाशदीप के पास पर गोल किया और मेजबान टीम की बढ़त को 4-0 कर दिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए चौथे और अंतिम क्वार्टर की भी शुरुआत खराब रही. 46वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला. इस बार भी मेहमान टीम के गोलकीपर ने अच्छा बचाव किया लेकिन रिबाउंड पर सिमरनजीत मैच का अपना दूसरा और टीम का पांचवां गोल करने में कामयाब रहे. 

भारत का अगला ग्रुप मैच बेल्जियम से दो दिसम्बर को होगा.

(इनपुट आईएएनएस)