हॉकी विश्व कप: न्यूजीलैंड ने स्पेन को ड्रॉ पर रोका, क्वार्टरफाइनल की ओर बढ़ाए कदम
Advertisement

हॉकी विश्व कप: न्यूजीलैंड ने स्पेन को ड्रॉ पर रोका, क्वार्टरफाइनल की ओर बढ़ाए कदम

न्यूजीलैंड ने स्पेन को ड्रॉ पर रोक कर कवार्टरफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों बढ़ा ली हैं.

न्यूजीलैंड ने आखिरी 15 मिनट में दो गोल कर मैच ड्रॉ किया. (फोटो: IANS)

भुवनेश्वर: ओडिशा में चल रहे 14वें हॉकी विश्व कप में क्वार्टर फाइनल के फैसले होने शुरु हो गए हैं.  सभी टीमों के दो-दो मैच हो चुके हैं.ग्रुप ए के अपने आखिरी मैच में न्यूजीलैंड ने  आखिरी 15 मिनटों में किए गए दो गोल के दम पर ओडिशा हॉकी विश्व कप में खेले गए ग्रुप-ए के  स्पेन को बराबरी पर रोका. कलिंगा स्टेडियम में खेला गया मैच वर्ल्ड नम्बर-9 न्यूजीलैंड और स्पेन के बीच 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ और इसके साथ न्यूजीलैंड ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को और भी पक्का कर लिया है.

  1.  6 अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर है अर्जेंटीना
  2. न्यूजीलैंड है ग्रुप तालिका में दूसरे नबंर पर 
  3. दो ड्रॉ के साथ स्पेन तीसरे स्थान पर है

एल्बर्ट बेल्त्रान मीर ने स्पेन की उम्मीदों को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले हाफ में गोल कर टीम का खाता खोला. उन्होंने नौंवे मिनट में गोल किया. इसके बाद स्पेन ने पहले क्वार्टर में न्यूजीलैंड को गोल करने का मौका नहीं दिया और अपनी बढ़त को बनाए रखा. 

fallback

स्पेन को क्वार्टर फाइनल में स्थान हासिल करने के लिए अधिक अंतर से जीतने की जरूरत थी और इस क्रम में आगे बढ़ते हुए उसने दूसरे क्वार्टर में भी अच्छा प्रदर्शन कर दूसरा गोल दागा. टीम के लिए ये गोल अल्वारो इग्लेसियास ने 27वें मिनट में किया. इसके साथ ही पहले हाफ का समापन हुआ और वर्ल्ड नम्बर-8 स्पेन ने अपनी बढत बरकरार रखी. तीसरे क्वार्टर में इसके बाद, स्पेन ने मजबूत डिफेंस से न्यूजीलैंड को किसी भी तरह गोल करने का मौका नहीं दिया और न ही गोल पोस्ट के करीब पहुंचने दिया. 

न्यूजीलैंड को आखिरकार चौथे क्वार्टर में मौका मिला और उसने हेडन फिलिप्स की ओर से किए गए गोल से अपना खाता खोला. अब उसकी कोशिश इस मैच को बराबर करने की थी ताकि वह क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीद को मजबूत कर सके और यह मौका उसे जल्द ही मिल गया. न्यूजीलैंड ने 56वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर के अवसर पर केन रसेल की ओर से किए गए गोल के दम पर स्पेन के खिलाफ स्कोर 2-2 से बराबर कर लिया और इसी के साथ ड्रॉ पर यह मैच समाप्त हो गया. 

ड्रॉ हुए इस मैच के कारण स्पेन की क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. इससे पहले सोमवार को न्यूजीलैंड ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना से 3-0 से हार चुकी है. फिलहाल अर्जेंटीना का क्वार्टर फाइनल में सीधे क्वालीफाई करने का दावा बेहद मजबूत है. वहीं स्पेन और फ्रांस ने 1-1 से ड्रॉ खेला. अर्जेंटीना अब ग्रुप ए में छह अंकों के साथ पहले नंबर पर है. न्यूजीलैंड (3) दूसरे, स्पेन (1) तीसरे और फ्रांस (1) चौथे नंबर पर है. 

Trending news