हॉन्गकॉन्ग ओपन: खिताब के और करीब पहुंचे श्रीकांत, ओलंपिक चैंपियन चेन लॉन्ग बाहर

Hong Kong Open: किदांबी श्रीकांत का क्वार्टर फाइनल में ओलंपिक चैंपियन चीन के शटलर चेन लॉन्ग से मुकाबला हुआ. 

हॉन्गकॉन्ग ओपन: खिताब के और करीब पहुंचे श्रीकांत, ओलंपिक चैंपियन चेन लॉन्ग बाहर

हॉन्गकॉन्ग: भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत का हॉन्गकॉन्ग ओपन (Hong Kong Open) में शानदार प्रदर्शन जारी है. वे इस टूर्नामेंट के सेमी फाइनल में पहुंच गए हैं. किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) का क्वार्टर फाइनल में चीनी शटलर चेन लॉन्ग (Chen Long) से मुकाबला हुआ. चेन लॉन्ग का श्रीकांत के खिलाफ पिछला रिकॉर्ड बेहतरीन था. लेकिन इस बार का नतीजा कुछ और ही रहा. श्रीकांत ने इस मुकाबले में अच्छी शुरुआत की और पहला गेम जीत लिया. इस बीच, चेन लॉन्ग दर्द से परेशान नजर आए और मुकाबले से हटने का निर्णय ले लिया. इसका फायदा श्रीकांत को मिला और वे खिताब के और करीब पहुंच गए. 

किदांबी श्रीकांत और चेन लॉन्ग के बीच पहला गेम 15 मिनट तक चला. वर्ल्ड नंबर-13 श्रीकांत ने चेन लॉन्ग को इस गेम में आसानी से 21-13 से हरा दिया. चेन लॉन्ग इस दौरान दर्द से परेशान नजर आए और उन्होंने दूसरा गेम खेलने से इनकार कर दिया. इस तरह श्रीकांत को अगले दौर में जगह मिल गई. पूर्व नंबर-1 श्रीकांत को पहले दौर में भी वॉकओवर मिला था. उन्होंने दूसरे दौर में हमवतन सौरभ वर्मा को हराया था. श्रीकांत ने 59 मिनट तक चले तीन गेमों के मुकाबले में सौरभ को 21-11, 15-21, 21-19 से मात दी. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई कोच का ऐलान, हमारा अगला लक्ष्य भारत को उसके घर में हराना है

किदांबी श्रीकांत और चेन लॉन्ग के बीच यह आठवां मुकाबला था. चेन लॉन्ग का श्रीकांत के खिलाफ इस मुकाबले से पहले जीत-हार का रिकॉर्ड  6-1 था. अब यह आंकड़ा 6-2 हो गया है. चेन लॉन्ग मौजूदा ओलंपिक चैंपियन हैं. उनकी विश्व रैंकिंग चार है. वे 2014 और 2015 में विश्व चैंपियन भी रह चुके हैं. 

हॉन्गकॉन्ग ओपन में अब श्रीकांत के अलावा अन्य किसी भारतीय की चुनौती नहीं बची है. पीवी सिंधु, एचएस प्रणॉय, सौरभ शर्मा और पारुपल्ली कश्यप को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा. साइना नेहवाल तो पहले ही दौर में बाहर हो गई थीं. मिक्स्ड डबल्स में सात्विसाइराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भी दूसरे दौर में हार चुकी है.