Hong Kong Open: किदांबी श्रीकांत हारे, हॉन्गकॉन्ग ओपन में भारतीय चुनौती खत्म

Hong Kong Open: भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. 

Hong Kong Open: किदांबी श्रीकांत हारे, हॉन्गकॉन्ग ओपन में भारतीय चुनौती खत्म

हॉन्गकॉन्ग: भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत का सफर हॉन्गकॉन्ग ओपन (Hong Kong Open) में शनिवार को थम गया. भारतीय शटलर को इस दिन पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई. भारत की पीवी सिंधु, पी कश्यप दूसरे दौर में हार गए थे. साइना नेहवाल का सफर पहले ही दौर में थम गया था. 

हॉन्गकॉन्ग ओपन में एकमात्र भारतीय चुनौती रहे किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) को सेमीफाइनल में स्थानीय खिलाड़ी ली चेयुक (Lee Cheuk Yiu) ने शिकस्त दी. चेयुक ने पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी श्रीकांत को 42 मिनट तक चले मुकाबले में 21-9, 25-23 से मात दी. 

वर्ल्ड नंबर-13 श्रीकांत पहला गेम 9-21 से गंवा बैठे. दूसरे गेम में उन्होंने अच्छी वापसी की और एक समय 20-14 की बढ़त बना ली थी. लेकिन स्थानीय खिलाड़ी चेयुक ने इसके बाद जबर्दस्त वापसी और मुकाबला 22-22 से बराबरी पर ला दिया. इसके बाद उन्होंने 25-23 से गेम और मैच जीत लिया. 

 

वर्ल्ड नंबर-27 चेयुक ने इस जीत के साथ ही श्रीकांत से पिछली हार का बदला भी चुकता कर लिया. उन्होंने भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 1-1 का कर लिया है. श्रीकांत ने पिछले साल इंडिया ओपन में चेयुक को हराया था.