हॉन्गकॉन्ग ओपन: साइना नेहवाल पहले ही राउंड में बाहर, श्रीकांत को वॉकओवर

भारतीय स्टार साइना नेहवाल को पिछले 6 में से 5 टूर्नामेंट के पहले दौर में ही हार झेलनी पड़ी है. 

हॉन्गकॉन्ग ओपन: साइना नेहवाल पहले ही राउंड में बाहर, श्रीकांत को वॉकओवर

हॉन्गकॉन्ग: स्टार शटलर साइना नेहवाल का खराब प्रदर्शन हॉन्गकॉन्ग ओपन (Hong Kong Open) में भी जारी रहा और वे पहले दौर के मैच में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. चीन की चाई यान यान ने आठवीं सीड साइना नेहवाल (Saina Nehwal) को चार लाख डॉलर की इनामी राशि वाले टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के पहले दौर में सीधे गेमों में 21-13, 22-20 से मात दी. भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) को पहले राउंड में वॉकओवर मिल गया है. 

वर्ल्ड नंबर-9 साइना नेहवाल फिलहाल, अपने करियर के बेहद खराब दौर से गुजर रही है. उन्हें पिछले छह में से पांच टूर्नामेंट के पहले दौर में ही हार झेलनी पड़ी है. चीन की खिलाड़ी ने साइना के खिलाफ पहले दौर का मुकाबला जीतने के लिए केवल 30 मिनट का समय लिया. 

यह भी पढ़ें: BCCI ने जारी की पहले डे-नाइट टेस्ट की टाइमिंग, जानें क्यों जल्दी शुरू होगा मैच

साइना के खिलाफ पहले गेम में चाई यान यान शुरू से ही हावी नजर आई और आसानी से जीत दर्ज करते हुए मुकाबले में बढ़त बना ली. साइना ने दूसरे दौर में आसानी से हार नहीं मानी. चीनी खिलाड़ी के 18-14 से आगे होने के बाद भी साइना ने अगले पांच अंक अपने नाम किए. हालांकि, अंतिम क्षणों में वे संयम नहीं रख सकीं और हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं.

श्रीकांत को पहले दौर में वॉकओवर
पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 किदांबी श्रीकांत को पहले दौर में वॉकओवर मिल गया है. उनके सामने पहले मुकाबले में उतरने वाले मौजूदा वर्ल्ड नंबर-1 जापान के केंटो मोमोटा ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है. दूसरे दौर में श्रीकांत का सामना हमवतन सौरभ वर्मा और फ्रांस के ब्राइस लेवरेडेज के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. श्रीकांत की कोशिश अब फॉर्म में वापसी करने की होगी. वे हाल ही में विश्व रैंकिंग में शीर्ष-10 से बाहर हो कर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं.