क्रिकेट खेलने से पहले हॉकी के दिवाने थे राहुल द्रविड़
Advertisement

क्रिकेट खेलने से पहले हॉकी के दिवाने थे राहुल द्रविड़

 क्रिकेट को अपने जीवन का हिस्सा बनाने से पहले राहुल द्रविड़ हॉकी के दीवाने थे लेकिन पूर्व क्रिकेट कप्तान को जल्द ही यह महसूस हो गया कि वह हॉकी के लिये फिट नहीं हैं, क्योंकि स्कूल कोच ने उन्हे सेंटर हाफ से हटा कर राइट हाफ स्थान पर कर दिया था। कनार्टक हाकी संघ द्वारा आयोजित बेंगलूरू कप 2015 की घोषणा के समय द्रविड़ ने बताया,‘ स्कूल के दिन मैं भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी संदीप सोमेश के साथ हाकी खेलता था ।

क्रिकेट खेलने से पहले हॉकी के दिवाने थे राहुल द्रविड़

बेंगलुरू:  क्रिकेट को अपने जीवन का हिस्सा बनाने से पहले राहुल द्रविड़ हॉकी के दीवाने थे लेकिन पूर्व क्रिकेट कप्तान को जल्द ही यह महसूस हो गया कि वह हॉकी के लिये फिट नहीं हैं, क्योंकि स्कूल कोच ने उन्हे सेंटर हाफ से हटा कर राइट हाफ स्थान पर कर दिया था। कनार्टक हाकी संघ द्वारा आयोजित बेंगलूरू कप 2015 की घोषणा के समय द्रविड़ ने बताया,‘ स्कूल के दिन मैं भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी संदीप सोमेश के साथ हाकी खेलता था ।

हमारे कोच शिव प्रकाश ने मुझ पर बहुत विशवास करते हुए सेंटर हाफ पर उतारा लेकिन बाद में मुझे राइट हाफ पर कर दिया गया और तभी मैं समझ गया हॉकी मेरे लिये नहीं है । मैं भाग्यशाली था कि मेरे पास क्रिकेट विकल्प था। ’ इस तरह की हॉकी प्रतियोगिताओं के बारे में द्रविड़ ने कहा कि इससे युवा खिलाड़ियों को आगे आने का मौका मिलता है । 

Trending news