close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अपने करियर में अर्जेटीना के साथ ट्रॉफी जीतना चाहता हूं: मेसी

पांच बार बैलोन डी ओर का खिताब जीत चुके मेसी 2014 फीफा विश्व कप और 2015 एंव 2016 कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली टीम का हिस्सा थे. 

अपने करियर में अर्जेटीना के साथ ट्रॉफी जीतना चाहता हूं: मेसी
लियोनल मेसी की फाइल फोटो.

ब्यूनस आयर्स: महान फारवर्ड लियोनल मेसी ने माना कि वह अपने करियर में अर्जेटीना के साथ एक ट्रॉफी जीतना चाहते हैं. अर्जेटीना की टीम अगले महीने ब्राजील में होने वाले कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में भाग लेगी. टीम ने पिछले 26 वर्षों से कोई अंतर्राष्ट्रीय ट्रॉफी नहीं जीती है. 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अुनसार, पांच बार बैलोन डी ओर का खिताब जीत चुके मेसी 2014 फीफा विश्व कप और 2015 एंव 2016 कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली टीम का हिस्सा थे. 

मेसी ने शुक्रवार को कहा, मैं राष्ट्रीय टीम के साथ कुछ जीतकर अपने करियर का अंत करना चाहता हूं. मैं इस सोच के साथ नहीं जाना था कि कुछ चीजें सही नहीं हुई. मैं खुद को संभालकर दोबारा कोशिश करना चाहता हूं. जिंदगी यही है, आप गिरते और फिर उठकर अपने सपने को पूरा करने का प्रयास करते हैं. उन्होंने कहा कि उनके परिवारिक जिंदगी ने उन्हें हार झेलना सिखाया है, चाहे वह बार्सिलोना के लिए खेले या अर्जेटीना के लिए.

लाइव टीवी देखें

मेसी ने कहा, 'हार से दुख होता है, लेकिन मैं उससे अलग तरीके से जूझता हूं. जब मेरा बड़ा थियागो पैदा हुआ मेरे जीवन की प्राथमिकताएं बढ़ गई. हारना बुरा लगता है, लेकिन अब जब मैं अपने घर पहुंचता हूं तो अपनी पत्नी और बच्चों को देखकर सब भूल जाता हूं. पहले मैं घर जाकर टीवी नहीं देखता था या खाना नहीं खाता था, लेकिन अब मुझे बच्चों के साथ ऐसा करना पड़ता है.' अर्जेटीना ने आखिरी बार 1993 में कोपा अमेरिका का खिताब जीता था.