सेमीफाइनल में भारत को हराने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को शेन वार्न ने दिए टिप्स
Advertisement

सेमीफाइनल में भारत को हराने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को शेन वार्न ने दिए टिप्स

फॉर्म में चल रहे ऑफ स्पिनर आर अश्विन का सामना करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने भारत के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल से पहले आज महान स्पिनर शेन वार्न को नेट्स पर बुलाया। वार्न ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों को टिप्स दिए। क्लार्क और वार्न अभ्यास सत्र के बाद लंबे समय बातचीत करते रहे।

सेमीफाइनल में भारत को हराने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को शेन वार्न ने दिए टिप्स

सिडनी : फॉर्म में चल रहे ऑफ स्पिनर आर अश्विन का सामना करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने भारत के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल से पहले आज महान स्पिनर शेन वार्न को नेट्स पर बुलाया। वार्न ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों को टिप्स दिए। क्लार्क और वार्न अभ्यास सत्र के बाद लंबे समय बातचीत करते रहे।

काली स्लीवलेस जैकेट और ग्रे ट्रैक पैंट पहने वार्न जब स्टेडियम के भीतर गए तो उन पर किसी का ध्यान नहीं गया। वह सीधे क्लार्क के पास गए और 20 मिनट तक उनसे बात की। इस बीच उन्होंने फील्डिंग कोच माइक यंग की भी मदद की जो फील्डरों को उंचे कैच लपकने का अभ्यास करा रहे थे। फील्डिंग अभ्यास पूरा होने के बाद वह क्लार्क के साथ नेट पर गए जहां पहले वह अंपायर की पोजिशन पर खड़े रहे जब क्लार्क बल्लेबाजी कर रहे थे।

उन्होंने गेंदबाजी कर रहे स्पिनर को कुछ सलाह दी। क्लार्क के जमने के बाद उन्होंने गेंदबाजी की। उन्हें देखकर क्रिकेटप्रेमी वहां जमा हो गए और ‘कम आन वार्नी’ का शोर सुनाई देने लगा। इनमें से अधिकांश भारतीय क्रिकेटप्रेमी और वार्न के प्रशंसक थे।  

जेम्स फाकनर को वार्न ने बेहतरीन गेंदें डाली। उनकी खूबसूरत लेग ब्रेक पर फाकनर ने पहली स्लिप में कैच थमा दिया। इसके बाद उन्होंने शेन वाटसन और आरोन फिंच को भी गेंदबाजी की। इसके साथ ही बायें हाथ के स्पिनर जेवियर डोहर्टी से कुछ बातचीत की।

वार्न पिछले साल बांग्लादेश में टी20 विश्व कप के दौरान दक्षिण अफ्रीकी नेट्स पर भी गए थे और लेग स्पिनर इमरान ताहिर के साथ काफी समय बिताया था । उस समय भी दक्षिण अफ्रीका का सामना भारत से था । भारत ने उस मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया था ।

 

Trending news