ICC अध्यक्ष ने कहा-'पहले से तय था' भारत-बांग्लादेश के बीच क्वार्टर फाइनल
Advertisement

ICC अध्यक्ष ने कहा-'पहले से तय था' भारत-बांग्लादेश के बीच क्वार्टर फाइनल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष मुस्तफा कमाल ने भारत-बांग्लादेश के बीच हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में खराब अंपायरिंग का आरोप लगाते हुए अपना पद छोड़ने की धमकी दी है। कमाल का कहना है कि उन्हें लगता है कि यह मुकाबला 'पहले से तय' था। गुरुवार को हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश भारत से 109 रन से हार गया।

ICC अध्यक्ष ने कहा-'पहले से तय था' भारत-बांग्लादेश के बीच क्वार्टर फाइनल

ढाका : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष मुस्तफा कमाल ने भारत-बांग्लादेश के बीच हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में खराब अंपायरिंग का आरोप लगाते हुए अपना पद छोड़ने की धमकी दी है। कमाल का कहना है कि उन्हें लगता है कि यह मुकाबला 'पहले से तय' था। गुरुवार को हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश भारत से 109 रन से हार गया।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड मुकाबले के बाद मुस्तफा ने बांग्लादेशी मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि वह आईसीसी की अगली बैठक में इस मसले को उठाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा लगा कि अंपायरों का निर्णय 'पहले से तय था।'

बांग्लादेशी टेलीविजन पर कमाल को यह कहते पाया गया, 'आईसीसी अध्यक्ष के रूप में मुझे जो कुछ कहना होगा उसे मैं अगली बैठक में कहूंगा। यह भी हो सकता है कि मैं इस्तीफा दे दूं।'

कमाल ने कहा, ‘मैंने जो देखा उसके मुताबिक अंपायरिंग खराब थी। अंपायरिंग का कोई स्तर नहीं था। ऐसा लग रहा था कि वे मन में कुछ रखकर मैच में उतरे हैं। मैं प्रशंसक के तौर पर कह रहा हूं, आईसीसी अध्यक्ष के रूप में नहीं।’ उन्होंने कहा, ‘अंपायर गलती कर सकते हैं। आईसीसी देखेगा कि यह जानबूझकर तो नहीं किया गया। सब कुछ रिकार्ड है। आईसीसी को जांच करनी होगी।’ इस बीच बांग्लादेश में हार के बाद विरोध शुरू हो गया और प्रशंसकों ने अंपायरिंग के स्तर पर असंतोष जताया। कमाल बांग्लादेश की सरकार में मंत्री भी हैं।

क्वार्टर फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 109 रन से हराया। भारत के दबदबे वाले प्रदर्शन के दौरान एक नाटकीय लम्हा भी आया जब शतकवीर रोहित शर्मा को नोबाल के करीबी मामले में संदेह का लाभ मिला।

रोहित जब 90 रन बनाकर खेल रहे थे और टीम का स्कोर 196 रन था तब पारी के 40वें ओवर में रूबेल हुसैन की करीबी ‘नोबाल’ पर भारत के सलामी बल्लेबाज को संदेह का लाभ मिला। रोहित ने इसके बाद तेजी से 47 रन और जोड़े जिसकी मदद से भारत 300 से अधिक का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।

इयान गाउल्ड ने रूबेल की फुलटास को कमर से उपर की ‘नोबाल’ करार दिया जबकि बल्लेबाज को डीप मिडविकेट बाउंड्री पर लपक लिया गया था। टीवी रीप्ले में हालांकि दिखा कि यह काफी करीबी मामला था और किसी भी टीम के पक्ष में जा सकता था। बीसीबी ने कहा कि वह आईसीसी को अपनी रिपोर्ट में अंपायरिंग के खिलाफ विरोध दर्ज कराएगा। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news