भारतीय स्टार हरमनप्रीत कौर ने हासिल की एक और उपलब्धि

विश्व कप लीग के दौरान हरमनप्रीत ने दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 गेंदों में 171 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को फाइनल में पहुंचाया था और फाइनल में भी 51 रनों की पारी खेली थी.

भारतीय स्टार हरमनप्रीत कौर ने हासिल की एक और उपलब्धि
हरमनप्रीत ने सात स्थान की छलांग के साथ छठे स्थान पर जगह बनाई हैं. (FILE PHOTO)

नई दिल्ली: तूफानी शतकीय पारी खेल भारत को आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाली बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने मंगलवार को जारी ताजा आईसीसी बल्लेबाजों की रैकिग में शीर्ष-10 में जगह बना ली है. वहीं गेंदबाजी में भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी चार स्थान की छलांग लगाई है. ताजा रैंकिंग में वेदा कृष्णमूर्ति और पूनम राउत को भी फायदा हुआ है. इसके अलावा लेग स्पिनर पूनम छह स्थान की छलांग के साथ 28वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

हरमनप्रीत ने खेली अहम पारी

हरमनप्रीत ने दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 गेंदों में 171 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को फाइनल में पहुंचाया था और फाइनल में भी 51 रनों की पारी खेली थी. वह सात स्थान की छलांग के साथ छठे स्थान पर आ गई हैं. वही शीर्ष-10 में भारत की दूसरी बल्लेबाज हैं. कप्तान मिताली राज दूसरे नंबर पर काबिज हैं. कौर के अलावा पूनम ने पांच स्थान की छलांग के साथ 14वें स्थान पर आ गई हैं. 

झूलन ने भी लगाई छलांग

वहीं वेदा को सात स्थान का फायदा हुआ है. वह अब अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 26वें स्थान पर आ गई हैं. शीर्ष स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग बनी हुई हैं. गेंदबाजी में झूलन ने चार स्थान की छलांग लगाते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है. झूलन के साथ नई गेंद से शुरुआत करने वाली शिख पांडे ने भी एक स्थान की छलांग लगाई है और वह अब 12वें स्थान पर आ गई हैं. गेंदबाजी में पहला स्थान दक्षिण अफ्रीका की मारिजाने डु प्रीज ने अपने पास ही रखा है.