गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान के लिए अश्विन, जडेजा में मुकाबला
Advertisement

गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान के लिए अश्विन, जडेजा में मुकाबला

भारत के स्टार स्पिनर आर. अश्विन और उनके साथी खिलाड़ी रविंद्र जडेजा के बीच बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार से हैदराबाद में शुरू हो रहे टेस्ट में आईसीसी गेंदबाजों की शीर्ष रैंकिंग का भी मुकाबला होगा। अश्विन टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर हैं लेकिन जडेजा उनसे आठ ही अंक पीछे हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान के लिए अश्विन, जडेजा में मुकाबला

दुबई : भारत के स्टार स्पिनर आर. अश्विन और उनके साथी खिलाड़ी रविंद्र जडेजा के बीच बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार से हैदराबाद में शुरू हो रहे टेस्ट में आईसीसी गेंदबाजों की शीर्ष रैंकिंग का भी मुकाबला होगा। अश्विन टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर हैं लेकिन जडेजा उनसे आठ ही अंक पीछे हैं।

अक्तूबर 2016 में इंदौर में न्यूजीलैंड पर 321 रन से मिली जीत के बाद से अश्विन रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (14वां स्थान) इस श्रृंखला में भाग ले रहे तीसरे सर्वोच्च रैंकिंग वाले गेंदबाज हैं। भारत के ईशांत शर्मा (23वां), बांग्लादेश के मेहदी हसन (36वां), भारत के उमेश यादव (37वां) और बांग्लादेश के ताजुल इस्लाम (39वां) के पास भी अपनी रैंकिंग सुधारने का मौका है।

बल्लेबाजों में भारतीय कप्तान विराट कोहली शीर्ष पर काबिज आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से 58 अंक पीछे हैं। वह इस अंतर को कम करना चाहेंगे। चेतेश्वर पुजारा  (12वां), अजिंक्य रहाणे (15वां), शाकिब (22वां), मुरली विजय (27वां), तामिम इकबाल (28वां) और मोमिनुल हक (29वां) के पास भी अपनी रैंकिंग सुधारने का मौका है।

टीम रैंकिंग में भारत शीर्ष पर काबिज है जबकि बांग्लादेश उससे 58 अंक पीछे नौवे स्थान पर है। बांग्लादेश को जीतने पर पांच अंक मिलेंगे जबकि भारत के 120 से घटकर 118 अंक रह जायेंगे। भारत को जीतने पर एक अंक मिलेगा और बांग्लादेश का एक कम हो जायेगा।

Trending news