फाइनल में टीम इंडिया को 5 विकेट से हराकर वेस्टइंडीज ने पहली बार जीता अंडर-19 वर्ल्ड कप
Advertisement

फाइनल में टीम इंडिया को 5 विकेट से हराकर वेस्टइंडीज ने पहली बार जीता अंडर-19 वर्ल्ड कप

वेस्टइंडीज ने आज (रविवार) शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारत को 5 विकेट से हराकर खिताब जीता। टॉस हारने के बाद टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 146 रनों का लक्ष्य रखा था।

फाइनल में टीम इंडिया को 5 विकेट से हराकर वेस्टइंडीज ने पहली बार जीता अंडर-19 वर्ल्ड कप

मीरपुर (ढाका): वेस्टइंडीज ने आज (रविवार) शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारत को 5 विकेट से हराकर खिताब जीता। टॉस हारने के बाद टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 146 रनों का लक्ष्य रखा था।

मैच का ताजा हाल जानने के लिए लाइव स्कोर कार्ड पर क्लिक करें-
LIVE SCORE CARD

अलजारी जोसेफ और रेयान जान की तूफानी गेंदबाजी के बाद कीसी कार्टी और कीमो पाल की उम्दा पारियों की बदौलत वेस्टइंडीज ने आज यहां फाइनल में भारत को पांच विकेट से हराकर पहली बार आईसीसी अंडर 19 विश्व कप का खिताब जीतकर 1983 में अपनी सीनियर टीम की हार पर कुछ हद तक मरहम लगाया। जोसेफ (39 रन पर तीन विकेट) और जान (38 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने तीन बार के चैम्पियन भारत ने लगातार विकेट गंवाए और पूरी टीम 45.1 ओवर में 145 रन पर ढेर हो गई।

भारत की ओर से सिर्फ सरफराज खान की टिककर बल्लेबाजी कर पाए जिन्होंने 51 रन की पारी खेली। उनके अलावा राहुल बैथम (21) और महिलपाल लोमरोर (19) ही दोहरे अंक में पहुंचा पाए। दूसरी बार फाइनल में खेल रहे वेस्टइंडीज ने इसके जवाब में 77 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन कार्टी (नाबाद 52) और पाल (नाबाद 40) ने छठे विकेट के लिए 69 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को 49.3 ओवर में पांच विकेट पर 146 रन तक पहुंचाया। भारत इस तरह से चौथी बार खिताब जीतने से महरूम रह गया।

पांचवीं बार फाइनल में खेल रहे भारत की ओर से बायें हाथ के स्पिनर मयंक डागर (25 रन पर तीन विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत भी खराब रही। अवेश खान (29 रन पर एक विकेट) ने तीसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज ग्रिडोन पोप (03) को थर्ड मैन पर खलील अहमद के हाथों कैच करा दिया। अहमद ने इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज टेविन इमलाक (15) को पवेलियन भेजकर टीम का स्कोर दो विकेट पर 28 रन किया।

Trending news