Zee Rozgar Samachar

यूरो फुटबॉल कप 2016: आइसलैंड ने इंग्लैंड को हराकर किया बड़ा उलटफेर

इंग्लैंड को कमजोर आइसलैंड से 2-1 की शर्मनाक शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे रॉय हाजसन की टीम खेल के इतिहास में सबसे बड़े उलटफेर में से एक का सामना कर यूरो 2016 से बाहर हो गयी।

नाइस (फ्रांस): इंग्लैंड को कमजोर आइसलैंड से 2-1 की शर्मनाक शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे रॉय हाजसन की टीम खेल के इतिहास में सबसे बड़े उलटफेर में से एक का सामना कर यूरो 2016 से बाहर हो गयी।

रैगनर सिगुर्डसन ने छठे मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया जबकि वेन रूनी ने चौथे मिनट में इंग्लैंड को बढ़त दिलायी थी। इसके बाद कोलबेन सिगथरेसन के 18वें मिनट में किये गये गोल से आइसलैंड ने 2-1 से बढ़त हासिल कर ली जो अंत तक बरकरार रही।

इस हार से इंग्लैंड के मैनेजर हाजसन का अपना पद गंवाना निश्चित ही है। फुटबाल संघ के अध्यक्ष ग्रेग डाइक ने हाल में कहा था कि उन्हें नये अनुबंध की पेशकश किये जाने के लिये टीम को फ्रांस में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

रूनी ने इंग्लैंड के लिये 115वां मैच खेलते हुए चौथे मिनट में पेनल्टी को गोल में तब्दील किया जो उनका 53वां अंतरराष्ट्रीय गोल था। इस तरह रूनी ने डेविड बेकहम के इंग्लैंड के लिये मैच खेलने के रिकार्ड की बराबरी की। 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.