स्पेन के गोलकीपर इकर कैसिलास ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, 2019 में आया था हार्ट अटैक
Advertisement

स्पेन के गोलकीपर इकर कैसिलास ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, 2019 में आया था हार्ट अटैक

स्पेन के गोलकीपर इकर कैसिलास ने अपने मुल्क को साल 2010 में फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने में अहम रोल अदा किया था.

इकर कैसिलास रियल मैड्रिड के भी सदस्य रह चुके हैं. (फोटो-Reuters)

मैड्रिड: स्पेन और रियल मैड्रिड के पूर्व दिग्गज गोलकीपर इकर कैसिलास (Iker Casillas) अपना आखिरी मैच खेलने के तकरीबन एक साल बार आधिकारिक तौर पर मंगलवार को संन्यास की घोषणा कर दी. इस 39 साल के खिलाड़ी का करार पुर्तगाल के क्लब पोर्टो से था लेकिन पिछले साल मई में हार्ट अटैक आने के बाद उन्होंने कोई प्रतिस्पर्धी मुकाबला नहीं खेला था. कैसिलास ने ट्विटर पर लिखा, ‘अहम बात यह है कि आप किस रास्ते पर जाते हैं और कौन आपके साथ है, इस पर नहीं कि आप किस मंजिल पर पहुंचते है.’

  1. फुटबॉलर इकर कैसिलास ने किया रिटायरमेंट का ऐलान.
  2. स्पेन के इस गोलकीपर एक साल पहले आया हार्ट अटैक.
  3. कैसिलास साल 2010 में वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा थे.

उन्होंने कहा, ‘कड़ी मेहनत के साथ, आप हमेशा वहां पहुंच सकते है जहां आप चाहते हैं. मैं बिना किसी संदेह के कह सकता हूं कि मैं जिस मार्ग और गंतव्य का सपना देखता था वहां पहुंच सका हूं.’ पोर्टो के साथ उनका अनुबंध पिछले हफ्ते खत्म हुआ जब टीम ने बेनफिका को हराकर पुर्तगाली कप जीता. वो इस मैच में नहीं खेले थे लेकिन उन्होंने अपने साथियों के साथ जश्न मनाया और ट्राफी भी उठाई.

 

कैसिलास ने स्पेन को एक वर्ल्ड कप खिताब दिलाने और 2 बार यूरोपियन चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. वो महज 9 साल की उम्र में रियल मैड्रिड क्लब से जुड़े थे. उन्होंने क्लब के लिए 16 सीजन में 725 मैच खेले और 19 खिताब जीते. स्पेन के लिए उन्होंने 167 मैच खेले और अंडर-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता.
(इनपुट-भाषा)

LIVE TV

Trending news