अफरीदी को टीम में नहीं होना चाहिये : एजाज बट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एजाज बट ने कहा है कि हरफनमौला शाहिद अफरीदी राष्ट्रीय टीम में रहने के हकदार नहीं हैं । मौजूदा पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान से लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मुलाकात के बाद बट ने पत्रकारों से कहा कि उनकी निजी राय यह है कि अफरीदी को टीम में नहीं होना चाहिये ।

अफरीदी को टीम में नहीं होना चाहिये : एजाज बट

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एजाज बट ने कहा है कि हरफनमौला शाहिद अफरीदी राष्ट्रीय टीम में रहने के हकदार नहीं हैं । मौजूदा पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान से लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मुलाकात के बाद बट ने पत्रकारों से कहा कि उनकी निजी राय यह है कि अफरीदी को टीम में नहीं होना चाहिये ।

उन्होंने कहा ,‘ यदि आप मेरी राय पूछें तो मुझे लगता है कि प्रदर्शन को देखते हुए वह टीम में रहने का हकदार नहीं है लेकिन यह फैसला चयनकर्ताओं को लेना है । यदि उन्हें लगता है कि वह अभी भी टीम में कुछ योगदान दे सकता है तो ठीक है ।’ पूर्व टेस्ट क्रिकेटर बट 2008 से 2011 तक पीसीबी के अध्यक्ष रहे । उन्होंने 2011 के बीच में अफरीदी को अनुशासनात्मक कारणों से टी20 और वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया था । अफरीदी और बट के बीच मतभेद कुछ बड़े राजनीतिज्ञों और रसूखदार सरकारी अफसरों के दखल से कम हो सके थे ।

बट ने यह भी कहा कि अगर शहरयार की जगह कोई और पीसीबी अध्यक्ष होता तो अफरीदी को कप्तानी को लेकर बयानबाजी के कारण बर्खास्त कर देता । उन्होंने कहा ,‘ शहरयार नेक और ईमानदार इंसान है और मैने उन्हें कहा कि विश्व कप तक मिसबाह उल हक को हटाने की केाई जरूरत नहीं है भले ही उसका फार्म कैसा भी हो ।’