Breaking News
  • कोरोना से मृत्यु दर 1% से कम करने का लक्ष्य: PM मोदी
  • आरोग्य सेतु ऐप के जरिए संक्रमित लोगों के करीब पहुंच सकते हैं: PM मोदी
  • 72 घंटे में संक्रमण की जानकारी से खतरा कम: PM मोदी
  • देश में फिलहाल हर रोज 7 लाख टेस्टिंग: PM मोदी

बिग बी ने 'कंगारुओं' पर ली चुटकी- 'बधाई! ऑस्‍ट्रेलियाई बुरी तरह हारे. यह मोडा डांस का वक्‍त है.'

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की सीरीज जीत से पूरे देश में खुशी की लहर है. धर्मशाला टेस्‍ट में टीम इंडिया ने मंगलवार को ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को 8 विकेट से शिकस्‍त दी और 2-1 के अंतर से बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली. ऑस्ट्रेलिया से जीत पर बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन ने टीम इंडिया को बधाई दी है. इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली पर उंगली उठाने वाले ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेड हॉज को भी करारा जवाब दिया है. 

बिग बी ने 'कंगारुओं' पर ली चुटकी- 'बधाई! ऑस्‍ट्रेलियाई बुरी तरह हारे. यह मोडा डांस का वक्‍त है.'
अमिताभ बच्चन ने टीम इंडिया को सीरीज जीतने पर बधाई दी

नई दिल्ली : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की सीरीज जीत से पूरे देश में खुशी की लहर है. धर्मशाला टेस्‍ट में टीम इंडिया ने मंगलवार को ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को 8 विकेट से शिकस्‍त दी और 2-1 के अंतर से बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली. ऑस्ट्रेलिया से जीत पर बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन ने टीम इंडिया को बधाई दी है. इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली पर उंगली उठाने वाले ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेड हॉज को भी करारा जवाब दिया है. 

अमिताभ ने टि्वटर पर ट्वीट कर ऑस्ट्रेलियाई टीम की हार पर चुटकी ली. उन्‍होंने ट्वीट किया, 'बधाई टीम इंडिया! ऑस्‍ट्रेलियाई बुरी तरह हारे. यह मोडा डांस का वक्‍त है.' अमिताभ को बाद में लगा कि शायद हर कोई 'मोडा डांस'  का मतलब नहीं समझा होगा. उन्‍होंने लिखा कि 'पंजाबी इस समझ जाएंगे. मोडा कंधे को कहते हैं. हाहाहाहाहा...'

इससे पहले भी विराट की नीयत पर सवाल उठाने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रेड हॉज को भी मुंहतोड़ जवाब दिया था. ब्रेड हॉज ने कहा था कि शायद आईपीएल में खेलने की वजह से विराट धर्मशाला टेस्ट नहीं खेल रहे हैं. 

इस पर अमिताभ ने ट्वीट किया कि ब्रेड हॉज कहते हैं कि आईपीएल के लिए फिट होने की खातिर विराट चौथे टेस्‍ट की एकादश से हट गए. बकवास! उन्‍होंने (विराट ने) ऐसा इसलिए किया क्‍येांकि वे दिखाना चाहते थे कि उनके बिना भी टीम इंडिया, ऑस्‍ट्रेलिया के छक्‍के छुड़ाते हुए उसे हरा सकती है.

इससे पहले भी जब ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विराट को खेलों का डोनाल्ड ट्रंप बताया था. तब भी बिग बी ने उन्हें करारा जवाब दिया था. अमिताभ क्रिकेट में टीम इंडिया के प्रदर्शन को लगातार फॉलो करते रहते हैं और वे अच्‍छे पर खिलाड़ि‍यों की हौसला अफजाई करने से नहीं चूकते.

इस मामले में कोहली के बचाव में खुद महानायक अमिताभ बच्चन उतर गए हैं. उन्होंने विराट की तुलना अमेरिकी राष्ट्रपति से करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को धन्यवाद किया है.

अमिताभ बच्चन ने टि्वटर पर लिखा, "ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विराट कोहली को स्पोर्ट्स का डोनाल्ड ट्रंप कहा है!! ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने यह स्वीकार किया है कि विराट एक विजेता हैं और राष्ट्रपति भी.. शुक्रिया"

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम और वहां के मीडिया की ओर से टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली की बेवजह आलोचना का मुंहतोड़ जवाब विराट ब्रिगेड ने इस जीत के साथ दिया है. कंधे की चोट के कारण विराट धर्मशाला के चौथे टेस्‍ट में नहीं खेल पाए लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्‍य रहाणे ने टीम की बेहतरीन तरीके से अगुवाई की और अपने नियमित कप्‍तान विराट और देश को जीत का तोहफा दिया.