'घर के शेर' के बल्ले से आखिर कब निकलेंगे रन?
Advertisement

'घर के शेर' के बल्ले से आखिर कब निकलेंगे रन?

भारत के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में खराब फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का कहना है कि जल्द ही उनके बल्ले से रन निकलेंगे. वॉर्नर मानते हैं कि वह गेंद को अच्छे से खेल रहे हैं और इसी कारण वह जल्द ही अच्छे रन करेंगे. 

जल्द ही मेरे बल्ले से रन निकलेंगे : डेविड वार्नर (PIC :BCCI)

रांची : भारत के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में खराब फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का कहना है कि जल्द ही उनके बल्ले से रन निकलेंगे. वॉर्नर मानते हैं कि वह गेंद को अच्छे से खेल रहे हैं और इसी कारण वह जल्द ही अच्छे रन करेंगे. 

ये भी पढ़ें- विराट को किसकी नज़र लग गई, 5 पारियों से जारी है फ्लॉप शो

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने वार्नर के हवाले से लिखा है, "मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं. मैं गेंद को इससे अच्छे से नहीं मार सकता, लेकिन इस समय रन नहीं बन रहे हैं. रन निश्चित ही आएंगे. मुझे अनुशासन में रहने की जरूरत है और इस बात को सुनिश्चित करने की जरूरत है कि मेरी तैयारी में कोई बदलाव न आए."

ये भी पढ़ें- धर्मशाला में 'कंगारुओं' के खिलाफ ये 'हथियार' आजमा सकते हैं कोहली

वॉर्नर ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अभी तक खेले गए तीन टेस्ट मैचों की पांच पारियों में 38, 10, 33, 17, 19 का स्कोर किया है. तीसरे टेस्ट मैच के बाद वार्नर ने कहा, "आंकड़े हर जगह होते हैं. मेरे लिए यह बात मायने रखती है कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकूं और टीम को उस स्थिति में पहुंचा सकूं जहां से टीम जीत सके या मैच ड्रॉ करा सके."

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच 25 मार्च से धर्मशाला में शुरू होगा. सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने के लिए वार्नर भी बल्ले से योगदान देना चाहेंगे.

घर से बाहर रन नहीं बना पा रहा वॉर्नर का बल्ला 

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनर डेविड वॉर्नर की विस्फोटक अंदाज में खेलने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन भारत में चल रही टेस्ट सीरीज वॉर्नर लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं. 

वॉर्नर के इस सीरीज में लगातार  यह बात साबित हो गई है कि वह घर के ही शेर हैं. ऑस्ट्रेलिया से बाहर खासकर भारत में खेलते हुए उन्हें अक्सर दिक्कत होती है. इस दौरे पर उन्हें अभी भी अपने अर्धशतक का इंतजार है.

सच बयां करते हैं ये आंकड़ें

वॉर्नर ने अब तक ऑस्ट्रेलिया में खेले 33 टेस्ट में 59.22 के औसत से 3257 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक शामिल हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया से बाहर खेले 29 टेस्ट में वह 37.54 के औसत से 2102 रन ही बना सके हैं. इस दौरान वह सिर्फ चार शतक ही जमा सके हैं.

इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के साथ तीन टेस्ट की सीरीज खेली थी, जिसमें वह 2-0 से विजय पाने में सफल रही थी. वॉर्नर ने इस सीरीज में 71.20 के औसत से 356 रन बनाए. इसमें वह सिडनी और मेलबर्न में खेले टेस्ट में शतक जमाने में सफल रहे. सिडनी में तो उन्होंने शतक (145 रन) जमाने के साथ एक अर्धशतक भी जमाया. वहीं, पिछले साल श्रीलंका दौरे पर वह तीन टेस्ट में 39.33 के औसत से 163 रन ही बना सके थे, जिसमें सिर्फ एक अर्धशतक शामिल था.

ऑस्ट्रेलिया में भारत के खिलाफ खेली शानदार पारी 

भारतीय टीम 2014-15 में जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी तो वॉर्नर ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक (145 और 102 रन) और सिडनी में चौथे और आखिरी टेस्ट में 101 रन बनाए थे. इस तरह वह इस सीरीज में 427 रन बनाने में सफल रहे.

Trending news