6 साल के इंतजार के बाद टीम इंडिया के बैट्समैन ने किया ये कारनामा
Advertisement

6 साल के इंतजार के बाद टीम इंडिया के बैट्समैन ने किया ये कारनामा

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में तीसरा टेस्ट मैच जारी है. इस मैच के दौरान कई पुराने रिकॉर्ड टूटे तो कई नए रिकॉर्ड भी बने. रांची टेस्ट में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसका इंतजार पिछले छह साल से सवा सौ करोड़ भारतीय कर रहे थे. 

6 साल बाद टॉप तीन ने बनाया फिफ्टी प्लस स्कोर (PIC : BCCI)

नई दिल्ली : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में तीसरा टेस्ट मैच जारी है. इस मैच के दौरान कई पुराने रिकॉर्ड टूटे तो कई नए रिकॉर्ड भी बने. रांची टेस्ट में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसका इंतजार पिछले छह साल से सवा सौ करोड़ भारतीय कर रहे थे. 

दरअसल, छह साल बाद टीम इंडिया के तीन सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतक मार कर इस कारनामे को अंजाम दिया है. टीम इंडिया की ओर से रांची में टॉप के तीनों बल्लेबाजों ने पहली पारी में पचास से अधिक का स्कोर बनाया है.

लोकेश राहुल (67), मुरली विजय (82) आउट हो गए हैं, जबकि चेतेश्वर पुजारा शतक बनाकर खेल रहे हैं. इससे पहले साल 2010 में ऐसा हुआ था, जब न्यूजीलैंड के खिलाफ नागपुर टेस्ट की एक ही पारी में टॉप के तीन बल्लेबाजों ने फिफ्टी प्लस का स्कोर किया था. वैसे 2006 से 2010 के बीच ऐसा आठ बार हुआ था. अब छह साल बाद यह अवसर आया है.

ये हैं सीरीज में अब तक के टॉप स्कोरर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वर्तमान सीरीज में टॉप स्कोरर की बात करें, तो कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ नंबर वन पर हैं. उन्होंने अब तक खेली पांच पारियों में 350 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट 178 रन नाबाद रहा है. 

दूसरे नंबर पर इंडिया के लोकेश राहुल हैं. राहुल ने पांच पारियों में 282 रन जड़े हैं और उनका बेस्ट 90 रन रहा है. चेतेश्वर पुजारा ने पांच पारियों में 282 रन बना लिए हैं और उनकी पारी जारी है.

Trending news