जानिए, कौन हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर
Advertisement

जानिए, कौन हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में कप्तान विराट कोहली के हिस्सा लेने पर अभी संशय बरकरार है. कोहली के अभ्यास सत्र के दौरान प्रैक्टिस न करने को लेकर पहले ही अटकलें लगाई जा रही थीं. अब कोहली के कवर के तौर पर मुंबई से युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को बुलाया गया है. 

कोहली के कवर के तौर पर मुंबई से श्रेयस अय्यर को बुलाया गया (PIC : BCCI)

धर्मशाला : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में कप्तान विराट कोहली के हिस्सा लेने पर अभी संशय बरकरार है. कोहली के अभ्यास सत्र के दौरान प्रैक्टिस न करने को लेकर पहले ही अटकलें लगाई जा रही थीं. अब कोहली के कवर के तौर पर मुंबई से युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को बुलाया गया है. 22 वर्षीय अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में दोहरा शतक जड़ा था. वो मुंबई के लिए खेलते हैं और पिछले कई मौकों पर उन्होंने मैच विनिंग पारियां खेली हैं. इससे पहले अय्यर को देवधर ट्रॉफी में इंडिया ब्लू टीम में रखा गया है. इन सबके अलावा कहा जा रहा है कि कोहली ने ही श्रेयस का नाम सुझाया है और वो उनके खेल से काफी प्रभावित हैं.

लड़कों की टीम से क्रिकेट खेलती है कश्मीरी लड़की, विराट से मिलने की है तमन्ना

श्रेयस को मुंबई से बुलाए जाने के बाद और भी संशय की स्थिति बन गई है. उम्मीद जताई जा रही है कि कंधे की चोट के कारण कोहली धर्मशाला टेस्ट खेल पाने की हालत में नहीं हैं, इसलिए उनकी जगह श्रेयस ले सकते हैं. 

कोहली ने किया वादा, धर्मशाला में भी जारी रखेंगे रांची जैसा प्रदर्शन

बता दें कि कोहली को रांची टेस्ट के दौरान कंधे में चोट लगी थी. जिसके बाद उनके टेस्ट किए गए. टेस्ट रिपोर्ट के बाद कोहली को 10 दिन के आराम की सलाह दी गई थी. हालांकि, कोहली के कंधे में फ्रैक्चर नहीं था. रांची टेस्ट में भी कोहली को आराम के लिए कहा गया था, लेकिन कोहली नहीं माने. मैच में बल्लेबाजी के दौरान साफ नजर आ रहा था कि कोहली तकलीफ में हैं. अब देखना होगा कि कोहली धर्मशाला टेस्ट में खेल पाते हैं या नहीं. 

विराट को किसकी नज़र लग गई, 5 पारियों से जारी है फ्लॉप शो

अय्यर शुक्रवार सुबह धर्मशाला पहुंचेंगे, लेकिन अभ्यास सत्र में शामिल नहीं हो सकेंगे. अभ्यास सुबह 9.30 पर शुरू होगा. समझा जाता है कि कोहली का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना सुबह के सत्र में होने वाले फिटनेस टेस्ट पर निर्भर होगा.

घायल विराट कोहली को सुनील गावस्कर ने दी ये सलाह

भारतीय कप्तान ने गुरुवार को भी नेट प्रैक्टिस नहीं की, ताकि वह कंधे को आराम दे सकें. कोहली शुक्रवार को मैदान पर अभ्यास करते नजर आए. अय्यर को घरेलू सत्र में मुंबई के लिए अच्छे प्रदर्शन का फल मिला है. उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में भी दोहरा शतक जड़ा था. 

कोहली गुरुवार को अभ्यास के दौरान मैदान पर मौजूद थे. उनके दाहिने कंधे पर पट्टी बंधी हुई थी. उन्होंने वार्मअप किया, लेकिन अभ्यास नहीं किया.

22 साल के अय्यर मुंबई टीम के लिए रणजी खेलते हैं. साल 2015 में अय्यर को आईपीएल की बोली के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 2.6 करोड़ रुपए में खरीदा था.

अय्यर ने अब तक 38 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं. घरेलू क्रिकेट में अय्यर का प्रदर्शन शानदार रहा हैं और उन्होंने 38 मैचों में 55 के औसत से 9 शतकों समेत 3366 रन बनाए हैं. श्रेयस ने अब तक 41 टी-20 मैचों खेले हैं और उन्होंने इन मैचों में 125 के दमदार स्ट्राइक-रेट के साथ 7 अर्धशतकों समेत 951 रन बनाए हैं.

दुनिया का 114वां टेस्ट सेंटर होगा धर्मशाला 

शनिवार को जैसे ही दोनों टीमें स्टेडियम में उतरेंगी वैसे ही धर्मशाला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम दुनिया का 114वां और भारत का 27वां टेस्ट क्रिकेट सेंटर बन जाएगा. इससे धर्मशाला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के इतिहास का एक और पन्ना जुड़ जाएगा, 

Trending news