Breaking News
  • सुशांत की मौत की जांच CBI करेगी या नहीं? सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को कोहली को जवाब, अगर ऐसे आपकी खबर बिकती है तो शुभकामनाएं

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को कहा कि वह आस्ट्रेलियाई मीडिया के बीच चर्चा का विषय बनने से प्रभावित नहीं हैं. कोहली ने कहा कि उनका ध्यान इन सब बातों पर नहीं, बल्कि धर्मशाला में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच पर है. 

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को कोहली को जवाब, अगर ऐसे आपकी खबर बिकती है तो शुभकामनाएं
ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की बातें मेरे लिए महत्वहीन : कोहली (PIC : BCCI)

धर्मशाला : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को कहा कि वह आस्ट्रेलियाई मीडिया के बीच चर्चा का विषय बनने से प्रभावित नहीं हैं. कोहली ने कहा कि उनका ध्यान इन सब बातों पर नहीं, बल्कि धर्मशाला में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच पर है. 

VIDEO : कोहली पूरी तरह फिट हुए तभी खेलेंगे धर्मशाला टेस्ट

धर्मशाला में शनिवार से ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच अब तक का स्कोर 1-1 से बराबर है और इस कारण यह मैच निर्णायक होगा.

जानिए, कौन हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली की तुलना अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से की जो मीडिया पर आमतौर से बरसते रहते हैं, वहीं मीडिया ने उन्हें पशुओं की श्रेणी में भी डाला. कोहली के बारे में पिछले कुछ दिनों से ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में काफी कुछ कहा जा रहा है. 

विराट-ट्रंप की तुलना से नाराज पुजारा ने ऑस्ट्रेलियाई मीडियो को सुनाया

इस बारे में कोहली ने संवाददाताओं से कहा, "ये चीजें बाहर हो रही हैं. मैं स्वंय को एक क्रिकेट खिलाड़ी और इंसान के तौर पर बेहतर बनाने पर ध्यान दे रहा हूं. इसके साथ ही मैं मेरे बारे में अपने टीम के साथी खिलाड़ियों और करीबी लोगों की सोच को लेकर अधिक सरोकार रखता हूं."

ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों पर भड़के क्लार्क, कहा- ट्रंप से कोहली की तुलना बेवकूफी

कोहली ने कहा, "बाकी इस तरह की बातें मेरे लिए मायने नहीं रखती हैं और न ही कभी रखती थीं. मैंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में इसका सामना किया था. मैंने हमेशा सही काम किया है और सही का साथ दिया है. जो मुझे कहना होता है, मैं वह कहता हूं. मुझे इस बात की हैरानी है कि कई लोग एक इंसान से इतना प्रभावित हो रहे हैं. उन्हें शुभकामनाएं. अगर इससे उनकी खबर बिकती है, तो उन्हें शुभकामनाएं."

अपने कंधे की चोट के बारे में कोहली ने कहा कि अगर वह 100 प्रतिशत फिट रहे, तो मैदान पर टीम के साथ जरूर उतरेंगे. कोहली ने यह भी कहा कि वह इस बारे में शुक्रवार शाम या शनिवार सुबह स्पष्ट रूप से जानकारी देंगे.

धर्मशाला की विकेट को कोहली ने अच्छा बताया और कहा कि अगर बल्लेबाज, गेंदबाज सही से प्रदर्शन करते हैं, तो वे लाभ हासिल कर पाएंगे.

उन्होंने कहा, "विकेट अच्छी है. आपको मारे गए शॉट की अच्छी कीमत मिलेगी. इसमें स्पिन गेंदबाजों के लिए भी अच्छे प्रदर्शन के अवसर होंगे और तेज गेंदबाजों के लिए भी. अगर आप अच्छा खेलते हैं, तो आपको इसके परिणाम भी अच्छे ही मिलेंगे."