IND vs SL: तीसरे टेस्ट के लिए कुलदीप के कवर के तौर पर टीम में शामिल हो सकते हैं जयंत या अक्षर
Advertisement

IND vs SL: तीसरे टेस्ट के लिए कुलदीप के कवर के तौर पर टीम में शामिल हो सकते हैं जयंत या अक्षर

अक्षर पटेल या ऑफ स्पिनर जयंत यादव को 11 अगस्त से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए रविंद्र जडेजा के निलंबन के कारण भारतीय टीम में 15वें सदस्य के रूप में शामिल किया जा सकता है.

अंतिम टेस्ट में कुलदीप का अंतिम एकादश में खेलना लगभग तय है, लेकिन टीम प्रबंधन इस युवा चाइनामैन गेंदबाज का कवर चाहता है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल या ऑफ स्पिनर जयंत यादव को 11 अगस्त से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए रविंद्र जडेजा के निलंबन के कारण भारतीय टीम में 15वें सदस्य के रूप में शामिल किया जा सकता है. अंतिम टेस्ट में कुलदीप का अंतिम एकादश में खेलना लगभग तय है, लेकिन टीम प्रबंधन इस युवा चाइनामैन गेंदबाज का कवर चाहता है. चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद फिलहाल तीसरे टेस्ट के लिए पल्लेकल में हैं और उनके कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के साथ चर्चा के बाद फैसला करने की उम्मीद है. अक्षर फिलहाल दक्षिण अफ्रीका में हैं जहां वह ‘ए’ टीमों की त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला में हिस्सा ले रहे हैं.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर मंगलवार (8 अगस्त) को बताया, ‘‘मंगलवार शाम तक अक्षर के वनडे मैच पूरे हो जाएंगे इसलिए वह गुरुवार (10 अगस्त) तक टीम से जुड़ सकते हैं. तार्किक तौर पर जडेजा की गैरमौजूदगी में वह विकल्प की तरह हैं.’’ जयंत को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता क्योंकि भारत ने इस साल की शुरुआत में जब आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली टेस्ट श्रृंखला खेली थी तो वह टीम के सदस्य थे.

इस बीच बायें हाथ के सीनियर बल्लेबाज सुरेश रैना राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस परीक्षण में हिस्सा लेंगें. रैना ने ट्वीट किया, ‘‘महीने की कड़ी मेहनत के बाद आकलन का समय. एनसीए जा रहा हूं. उत्सुक हूं.’’ रैना अगर फिट घोषित किए जाते हैं तो श्रीलंका में होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के ए टीम के कप्तान मनीष पांडे के साथ प्रबल दावेदार होंगे. पांडे ने दक्षिण अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन किया है. युवराज सिंह और ऋषभ पंत को सीमित ओवरों की टीम में इनके लिए जगह बनानी पड़ सकती है. रैना चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पांच स्टैंडबाई में शामिल थे.

Trending news