close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रवि शास्त्री के साथ बात करते दिखे रविंद्र जडेजा, टीम इंडिया ने आराम के दिन का उठाया मजा

जडेजा का इससे पहले अनुशासन के मामले में रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. वर्ष 2014 में इंग्लैंड के अपने पहले दौर में नाटिंघम में पवेलियन में वह तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से भिड़ गये थे. 

रवि शास्त्री के साथ बात करते दिखे रविंद्र जडेजा, टीम इंडिया ने आराम के दिन का उठाया मजा
जडेजा को कोलंबो में दूसरे टेस्ट मैच में भी आचार संहिता के उल्लंघन के लिये इतनी ही धनराशि गंवानी पड़ी. (फाइल फोटो)

कोलंबो: तीसरे टेस्ट मैच से निलंबित ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को मंगलवार (8 अगस्त) को मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ बात करते हुए देखा गया जबकि भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत के बाद विश्राम किया. मैच से बाहर होने की निराशा के बीच जडेजा को आज अच्छी खबर भी सुनने को मिली और वह आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन की जगह नंबर एक ऑलराउंडर बन गये. भारतीय खिलाड़ियों ने अपना अधिकतर समय होटल में बिताया या फिर वे बाहर घूमने के लिये निकले, लेकिन बायें हाथ के स्पिनर जडेजा ने शास्त्री और सहयोगी स्टाफ के अन्य सदस्यों के साथ अपनी शाम बितायी.

यह पता नहीं चला कि दोनों के बीच क्या बात हुई, लेकिन शास्त्री को खिलाड़ियों को उनके मुश्किल दौर में प्रेरित करने के लिये जाना जाता है. जडेजा का इससे पहले अनुशासन के मामले में रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. वर्ष 2014 में इंग्लैंड के अपने पहले दौर में नाटिंघम में पवेलियन में वह तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से भिड़ गये थे. कप्तान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जडेजा का साथ दिया क्योंकि यह मामला तूल पकड़ गया था. एंडरसन और जडेजा दोनों सजा से बच गये और भारतीय खिलाड़ी को अपनी मैच फीस का केवल 50 प्रतिशत हिस्सा गंवाना पड़ा था.

इस स्पिनर को कोलंबो में दूसरे टेस्ट मैच में भी आचार संहिता के उल्लंघन के लिये इतनी ही धनराशि गंवानी पड़ी, लेकिन उनके खाते में नकारात्मक अंक जुड़ गये जिसके कारण उन्हें अगले मैच से बाहर होना पड़ा. इससे पहले पिछले साल अक्तूबर में भी जडेजा को न्यूजीलैंड के खिलाफ पिच पर दौड़ने और उसे नुकसान पहुंचाने के लिये तीन नकारात्मक अंक मिले थे.