टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों और स्पिनरों का प्रदर्शन लाजवाब रहा है: गावस्कर
Advertisement

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों और स्पिनरों का प्रदर्शन लाजवाब रहा है: गावस्कर

भारतीय टीम के अब तक के बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन से प्रभावित पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने आज कहा कि एक इकाई के रूप में गेंदबाजों का संयोजन अच्छा है और वे लगातार सातवें मैच में विपक्षी टीम के सभी खिलाड़ियों को आउट करने में सफल रहे। भारत ने कल क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी। मोहम्मद शमी ( छह मैचों में 17 विकेट ) की अगुवाई वाले भारतीय आक्रमण ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया। गावस्कर ने भारत की 109 रन से जीत के बाद कहा, ‘गेंदबाजी इकाई के रूप में उनका संयोजन बहुत अच्छा है।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों और स्पिनरों का प्रदर्शन लाजवाब रहा है: गावस्कर

मेलबर्न : भारतीय टीम के अब तक के बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन से प्रभावित पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने आज कहा कि एक इकाई के रूप में गेंदबाजों का संयोजन अच्छा है और वे लगातार सातवें मैच में विपक्षी टीम के सभी खिलाड़ियों को आउट करने में सफल रहे। भारत ने कल क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी। मोहम्मद शमी ( छह मैचों में 17 विकेट ) की अगुवाई वाले भारतीय आक्रमण ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया। गावस्कर ने भारत की 109 रन से जीत के बाद कहा, ‘गेंदबाजी इकाई के रूप में उनका संयोजन बहुत अच्छा है।

तेज गेंदबाज दबाव बनाये रखते हैं, कोई शुरू में विकेट लेता है और इसके अलावा रन भी नहीं लुटाये जाते हैं। कई बार पहले बदलाव के रूप में आया गेंदबाज रन लुटा देता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। स्पिनरों ने भी कसी हुई गेंदबाजी की है। इसलिए गेंदबाजी विभाग बेहद प्रभावशाली प्रदर्शन कर रहा है। ’ उन्होंने कहा, ‘अब तक वे जिस टीम से भी खेले उसे आउट किया और एक कप्तान को इससे अधिक और क्या चाहिए। कप्तान इस स्थिति में है जहां उसे वास्तव में यह चिंता करने की जरूरत नहीं है कि एक गेंदबाज रन लुटा रहा है क्योंकि एकदिवसीय मैचों में ऐसा हो सकता है। ’ गावस्कर ने नियमित और अनियमित गेंदबाजों का अच्छी तरह से उपयोग करने के लिये धोनी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘धोनी सुरेश रैना का बहुत चतुराई से इस्तेमाल कर रहे है। यदि रविंद्र जडेजा या अश्विन में से कोई थोड़ा रन देता है तो वह उसे ( रैना ) को गेंद सौंप देते हैं। रैना तीन-चार ओवर जल्दी निबटा देते हैं। एक विकेट ले लेता है और फिर धोनी अपने स्पिनरों को वापस गेंद सौंप सकते हैं। ’

Trending news