close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान को हराकर भारत एशियाई स्नूकर टीम चैम्पियनशिप के फाइनल में

भारत ने शीर्ष क्यू खिलाड़ी पंकज आडवाणी और आदित्य तारे के शानदार प्रदर्शन की बदौलत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-0 से शिकस्त देकर अबुधाबी में चल रही एशियाई स्नूकर टीम चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया।

पाकिस्तान को हराकर भारत एशियाई स्नूकर टीम चैम्पियनशिप के फाइनल में
फाइल फोटो

मुंबई: भारत ने शीर्ष क्यू खिलाड़ी पंकज आडवाणी और आदित्य तारे के शानदार प्रदर्शन की बदौलत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-0 से शिकस्त देकर अबुधाबी में चल रही एशियाई स्नूकर टीम चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया।

भारत अब फाइनल में ईरान से भिड़ेगा।टीम के कोच डेरेक सिप्पी द्वारा मुहैया करायी सूचना के अनुसार भारत के एकमात्र पेशेवर स्नूकर खिलाड़ी मेहता ने सेमीफाइनल के शुरूआती गेम में मोहम्मद आसिफ को 73-16 से पराजित कर अच्छी शुरूआत करायी।

इसके बाद आडवाणी ने असजाद इकबाल को 83-25 से मात देकर भारत को 2-0 से आगे कर दिया।आडवाणी और मेहता ने मिलकर आसिफ और असजाद को 92-8 से शिकस्त दी और भारत को 3-0 से जीत दिलायी।

इस बीच ईरान ने दूसरे सेमीफाइनल में मलेशिया को 3-0 के अंतर से पराजित किया।भारत ने क्वार्टरफाइनल में संयुक्त अरब अमीरात को 3-0 से हराया था। मेहता ने यूएई के मोहम्मद शेहाब पर 88-15 से जीत दर्ज करके भारत को 1-0 की बढ़त दिलायी।

इसके बाद हाल में एशियाई सिक्स रेड स्नूकर चैंपियन बने आडवाणी ने मोहम्मद अल जोकर को 67-19 से पराजित किया। बाद में इन दोनों खिलाड़ियों ने जोड़ी बनायी और युगल में यूएई की टीम को आसानी से 52-21 से हराया।