भारत की अच्छी शुरुआत, क्वार्टरफाइनल में पहुंचे मैरीकाम और देवेंद्रो

पांच बार की विश्व चैम्पियन एम सी मैरीकाम (51 किग्रा) बाई मिलने के बाद मंगोलिया के उलानबटर कप मुक्केबाजी टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंची जिसमें भारत ने आज शुरूआती दिन चार जीत से शानदार शुरूआत की.

भारत की अच्छी शुरुआत, क्वार्टरफाइनल में पहुंचे मैरीकाम और देवेंद्रो
भारत की अच्छी शुरुआत, क्वार्टरफाइनल में पहुंचे मैरीकाम और देवेंद्रो

नयी दिल्ली: पांच बार की विश्व चैम्पियन एम सी मैरीकाम (51 किग्रा) बाई मिलने के बाद मंगोलिया के उलानबटर कप मुक्केबाजी टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंची जिसमें भारत ने आज शुरूआती दिन चार जीत से शानदार शुरूआत की.

एक साल के बाद प्रतिस्पर्धी मुक्केबाजी में वापसी कर रही मैरीकाम कल रूस की अन्ना अडेमा और कोरिया की चोल मि बैंग के बीच होने वाली बाउट की विजेता से भिड़ेंगी.

स्ट्रैंद्जा मेमोरियल के रजत पदकधारी मोहम्मद हसमुद्दीन (56 किग्रा) और किंग्स कप के कांस्य पदकधारी रोहित टोकस :64 किग्रा: ने पुरूष ड्रा में जीत दर्ज की.

हसमुद्दीन ने किर्गीस्तान अलमानबेट एलीबेकोव को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया और अब कल वह चीन के मा जिन मिंग से भिड़ेंगे.

रोहित ने रूस के दोर्जो दाखाएव को पराजित किया और क्वार्टरफाइनल में उनका सामना मंगोलिया के चिनजोरिग बातारसुख से होगा.

हालांकि जयदीप (75 किग्रा) शुरूआती बाउट में चीन के झान चाओ फेंग से हारकर बाहर हो गये.

राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई चैम्पियनशिप रजत पदकधारी एल देवेंद्रो सिंह (52 किग्रा), किंग्स कप के स्वर्ण पदकधारी के श्याम कुमार (49 किग्रा) और एशियाई युवा रजत पदकधारी अंकुश दहिया (64 किग्रा) ने पहले दौर में बाई हासिल करने के बाद क्वार्टरफाइनल में जगह सुनिश्चित की.

देवेंद्रो का सामना रूस के युसुपोव से जबकि श्याम कुमार की भिड़ंत अंतिम आठ में मंगोलिया के इंमानदख खारखु से होगी.अंकुश की भिड़ंत एक मंगोलियाई मुक्केबाज से होगी.

दुर्योधन सिंह (69 किग्रा) भी ड्रा में कम मुक्केबाजों की वजह से सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंचे हैं और अब वह मंगोलिया के बायम्बा-अर्डेने ओटगोनबटार के आमने सामने होंगे.

महिलाओं के ड्रा में प्रियंका चौधरी (60 किग्रा) ने मंगोलिया की बोलोरतुल तुमुरखुयाग को पराजित किया जबकि कलावंती (75 किग्रा) ने शुरूआती दौर में चीन की हुओ रन हुई को हराया. दोनों मुक्केबाजों ने 3-2 से जीत दर्ज की.