अंडर-18 एशिया कप हॉकी : शुरूआती मैच में बांग्लादेश से हारा भारत
Advertisement

अंडर-18 एशिया कप हॉकी : शुरूआती मैच में बांग्लादेश से हारा भारत

भारत को आज यहां अंडर-18 एशिया कप हाकी के शुरूआती मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश से 4-5 से पराजय का मुंह देखना पड़ा। मेजबान ने भारतीय टीम को रक्षात्मक होने के लिये बाध्य करते हुए पहला पेनल्टी कार्नर तीसरे ही मिनट में हासिल कर लिया और भारतीय गोलकीपर पंकज कुमार राजक ने अच्छा बचाव करते हुए बांग्लादेश को बढ़त बनाने से रोक दिया।

ढाका : भारत को आज यहां अंडर-18 एशिया कप हाकी के शुरूआती मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश से 4-5 से पराजय का मुंह देखना पड़ा। मेजबान ने भारतीय टीम को रक्षात्मक होने के लिये बाध्य करते हुए पहला पेनल्टी कार्नर तीसरे ही मिनट में हासिल कर लिया और भारतीय गोलकीपर पंकज कुमार राजक ने अच्छा बचाव करते हुए बांग्लादेश को बढ़त बनाने से रोक दिया।

बांग्लादेश ने दबाव बनाते हुए 15वें मिनट में अशरफुल इस्लाम के पेनल्टी कार्नर के जरिये बढ़त बनायी। 21वें मिनट में भारतीय टीम ने पेनल्टी कार्नर हासिल किया, जिस पर धरमिंदर सिंह ने गोल कर टीम को 1-1 से बराबर कर दिया। पांच मिनट बाद भारत ने इबुंगो सिंह कोनजेंगबम के शानदार जवाबी हमले पर बढ़त 2-1 कर ली।

मेजबानों ने घरेलू दर्शकों से मिल रहे उत्साह से फायदा उठाया और इस्लाम की ड्रैगफ्लिक से किये गये गोल ने उन्हें 2-2 से बराबरी पर ला दिया। हाफ टाइम तक स्कोर यही रहा। बांग्लादेश ने 38वें मिनट में पेनल्टी कार्नर से 3-2 से बढ़त बनायी, यह गोल भी इस्लाम ने ही किया। 

भारत ने हार्दिक सिंह के गोल से स्कोर 3-3 से बराबर तो किया लेकिन बांग्लादेश ने मैच का पहला मैदानी गोल करते हुए 4-3 से बढ़त बना ली। भारत ने दिलप्रीत सिंह के 53वें मिनट में किये गये गोल से 4-4 से बराबरी हासिल की। इस्लाम ने ही बांग्लादेश के लिये चौथा गोल कर बढ़त बनायी और टीम ने जीत दर्ज की।

Trending news