इंडिया ओपन: पीवी सिंधु और अश्विनी-सिक्की की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंची

किदांबी श्रीकांत, बी. साई प्रणीत, एचएस प्रणय और पारुपल्ली कश्यप ने पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. समीर वर्मा और शुभंकर डे हारे. 

इंडिया ओपन: पीवी सिंधु और अश्विनी-सिक्की की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंची
अश्विनी पोनप्पा-एन सिक्की रेड्डी ने प्री क्वार्टर फाइनल में चेन शियाफेई और झाउ चाओमिन की चीनी जोड़ी को 21-18, 21-14 से हराया.

नई दिल्ली: दूसरी सीड पीवी. सिंधु ने उम्मीद के मुताबिक शानदार प्रदर्शन करते हुए योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (India Open 2019) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने महिला सिंगल्स के अपने दूसरे दौर के मुकाबले में हॉन्गकॉग की डेंग जॉय शुआन को महज 32 मिनट में 21-11, 21-13 से मात दी. पीवी सिंधु दूसरी बार यह खिताब जीतने की कोशिश कर रही हैं. वे 2017 में भी यह खिताब जीत चुकी हैं. पुरुष सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत, बी. साई प्रणीत, एचएस प्रणय और पारुपल्ली कश्यप ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. 

वर्ल्ड नंबर-6 पीवी सिंधु (PV Sindhu) का अब क्वार्टर फाइनल में आठवीं सीड डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड से मुकाबला होगा. दोनों खिलाड़ी पहली बार आमने-सामने होंगी. ब्लिकफेल्ट ने सिंधु के साथ मुकाबले के संदर्भ में कहा, ‘मैं इससे पहले कभी सिंधु के खिलाफ नहीं खेली. वे दुनिया की शीर्ष खिलाड़ियों को शामिल हैं और मैं उनके खिलाफ खेलने के लिए उत्सुक हूं.’

यह भी देखें: VIDEO: रैना ने पकड़े हाथ और दूसरे खिलाड़ियों ने कर दी केक मसाज, ऐसे मना केदार जाधव का बर्थडे

पीवी सिंधु पिछले दो साल से फाइनल में पहुंच रही हैं. प्रशंसकों को उम्मीद है कि वे इस बार ना सिर्फ फाइनल में पहुंचेंगी, बल्कि खिताब भी जीतेंगी. महिला सिंगल्स में रिया मुखर्जी को कड़े संघर्ष के बाद हार का सामना करना पड़ा. आठवीं सीड डेनमार्क की मिया ब्लिकफेल्ट ने रिया को 21-8, 17-21, 21-13 से हराया. 
 

pv sindhu
पीवी सिंधु ने डेंग जॉय शुआन को 32 मिनट में मात दी. (फोटो: PTI) 

महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा-एन सिक्की रेड्डी (Ashwini Ponnappa-N. Sikki Reddy) की जोड़ी ने भी अंतिम आठ में प्रवेश किया. महिला डबल्स में अश्विनी-सिक्की ने चेन शियाफेई और झाउ चाओमिन की चीनी जोड़ी को 21-18, 21-14 से हराया. अपर्णा बालन और श्रुति केपी ने उलटफेर करते हुए एनजी विंग युंग और येउंग एनगा टिंग की दुनिया की 40वें नंबर की जोड़ी को 21-19, 7-21, 21-17 से हराया. 

पुरुष डबल्स में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की छठी वरीय जोड़ी ने हुआंग काइशियांग और वैंग जिकांग की चीन की जोड़ी के खिलाफ 25-23 21-18 से जीत दर्ज की. प्रणव जैरी चोपड़ा और शिवम शर्मा ने भी अनिरुद्ध मायेकर और विनय कुमार सिंह की जोड़ी को आसानी से 21-15 21-11 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई. 

यह भी पढ़ें: IPL में वेस्टइंडीज के एक और क्रिकेटर की एंट्री, रोहित शर्मा की मुंबई टीम में मिली जगह

पुरुष डबल्स में में कपिल चौधरी और शुभम यादव, वसंत कुमार और असित सूर्या तथा मोहनराज इलुमलई और वेलावन वासुदेवन को हार का सामना करना पड़ा. मिक्स्ड डबल्स में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी, अर्जुन एमआर और मनीषा के तथा सौरभ शर्मा और अनुष्का पारिख का सफर भी थम गया. महिला डबल्स में पूजा डांडू और संजना संतोष तथा बी वेंकट राम्या तुलसी बेलुपुडी और शिवानी संतोष सिंह की जोड़ी भी प्रतियोगिता से बाहर हो गई. 

(भाषा/आईएएनएस)