ऑस्ट्रेलिया ने पहले अभ्यास सत्र में जमकर बहाया पसीना

बेहतरीन फार्म में चल रहे भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की चुनौती की तैयारी कर रहे ऑस्ट्रेलियाई ख्लिाड़ियों ने 23 फरवरी से पुणे में शुरू हो रही चार मैचों की सीरीज से पहले आज नेट पर जमकर पसीना बहाया।

मुंबई: बेहतरीन फार्म में चल रहे भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की चुनौती की तैयारी कर रहे ऑस्ट्रेलियाई ख्लिाड़ियों ने 23 फरवरी से पुणे में शुरू हो रही चार मैचों की सीरीज से पहले आज नेट पर जमकर पसीना बहाया।

सोमवार को यहां पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आज दक्षिण मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। बायें हाथ के आक्रामक बल्लेबाज डेविड वार्नर, कप्तान स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और उस्मान ख्वाजा सहित अधिकांश बल्लेबाजों ने नेट पर अभ्यास किया। बल्लेबाजों ने विकेटों के बीच दौड़ पर भी ध्यान दिया जबकि कुछ खिलाड़ियों ने स्लिप में कैच लपकने का भी अभ्यास किया।

ऑस्ट्रेलिया को पता है कि स्पिन की अनुकूल पिचों पर उन्हें भारत के प्रभावी स्पिन आक्रमण का सामना करना पड़ेगा और ऐसे में टीम के खिलाड़ियों ने स्पिन खेलने का अभ्यास किया और इस दौरान कुछ स्थानीय गेंदबाजों के अलावा कुछ स्पिनरों को टीम के स्पिन सलाहकार श्रीराम श्रीधरन ने बुलाया था। विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम बेहतरीन फार्म में है और पिछले 19 टेस्ट से अजेय है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ऐसे में भारत के इस अजेय अभियान को रोकने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी।

टीम इंडिया ने पिछली घरेलू सीरीज में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश को आसानी से हराया है और 2012 से घरेलू मैच में उसे शिकस्त का सामना नहीं करना पड़ा है। पुणे में पहले टेस्ट से पूर्व ऑस्ट्रेलिया को 17 फरवरी से भारत ए के खिलाफ ब्रेबोर्न स्टेडियम में तीन दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलना है।

बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान पुणे का महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम पहली बार टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। दूसरा मैच बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चार से आठ मार्च तक होगा जबकि अंतिम दो टेस्ट रांची (16 से 20 मार्च) और धर्मशाला (25 से 29 मार्च) में खेले जाएंगे। धर्मशाला और रांची भी पहली बार टेस्ट मैच की मेजबानी करेंगे।