कोहली और कंगारु कप्तान में नहीं थम रही जंग, अब फिजियो को लेकर तनातनी
Advertisement

कोहली और कंगारु कप्तान में नहीं थम रही जंग, अब फिजियो को लेकर तनातनी

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों के कप्तान विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच विवाद शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है. बेंगलुरु टेस्ट में स्टीव स्मिथ के डीआरएस (डिसीजन रिव्यू सिस्टम) में चीटिंग करने को लेकर शुरू हुए इस विवाद का साया रांची टेस्ट में भी बना रहा. रांची टेस्ट ड्रॉ होने के बाद भी ये मामला रुक नहीं रहा हैं. 

कोहली ने भारतीय फिजियो का अपमान करने का आरोप लगाया, स्मिथ ने इनकार किया (PIC : BCCI)

रांची : भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों के कप्तान विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच विवाद शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है. बेंगलुरु टेस्ट में स्टीव स्मिथ के डीआरएस (डिसीजन रिव्यू सिस्टम) में चीटिंग करने को लेकर शुरू हुए इस विवाद का साया रांची टेस्ट में भी बना रहा. रांची टेस्ट ड्रॉ होने के बाद भी ये मामला रुक नहीं रहा हैं. 

VIDEO : चोट का मजाक उड़ाने वाले 'कंगारुओं' को कोहली का करारा जवाब

 

अब विराट कोहली ने आरोप लगाया कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने घरेलू टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट का अपमान किया, जबकि विपक्षी टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भारतीय कप्तान के इस दावे को खारिज किया. कोहली ने आरोप लगाया कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने फरहार्ट पर गैरजरुरी तंज कसा लेकिन स्मिथ ने इस दावे से इंकार किया है. 

VIDEO : क्या कोहली-स्मिथ कभी कर पाएंगे धोनी की बराबरी?

 

कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘उन्होंने (चार या पांच खिलाड़ियों ने) पैट्रिक का नाम लेना शुरू कर दिया. मैं नहीं जानता क्यों? वह हमारे फिजियो हैं. उनका काम हमारा उपचार करना है. मुझे इसके पीछे का कारण नहीं पता चला. मैं नहीं समझ सका. आपको पूछना चाहिए कि उन्होंने उसका नाम लेना क्यों शुरू कर दिया.’’

VIDEO : मैक्सवेल ने लाइव मैच में उड़ाया कोहली की चोट का मजाक

 

रांची में तीसरे टेस्ट के पहले दिन फील्डिंग के दौरान कोहली अपना कंधा चोटिल करा बैठे थे और फरहार्ट उनकी चोट ठीक करने के लिए मैदान पर भागे थे, लेकिन कोहली को फिजियो के साथ मैदान से बाहर जाना पड़ा.

स्टीव स्मिथ ने नहीं उड़ाया था कोहली की चोट का मजाक

 

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल भी कोहली की चोट का मजाक उड़ाते दिखे. उन्होंने बाउंड्री बचाने के बाद अपने दाहिने कंधे को पकड़कर कोहली की नकल भी की. भारतीय कप्तान ने भी मैच के आखिरी दिन डेविड वॉर्नर के आउट होने के बाद यही किया.

जब ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों ने इस मजाक की घटना के बारे में पूछा तो कोहली ने कहा, ‘‘यह मजाकिया है कि हमारे लोग (पत्रकार) सबसे पहले क्रिकेट के बारे में पूछते हैं और आप विवाद के बारे में पूछते हो. लेकिन चलो. ये चीजें मैदान पर होती रहती हैं.’’ 

VIDEO : स्मिथ के DRS में फेल होने पर कोहली ने ताली बजाकर उड़ाया मजाक!

 

हालांकि, स्मिथ ने जोर देते हुए कहा कि उन्होंने फरहार्ट का अपमान नहीं किया जो एक ऑस्ट्रेलियाई ही हैं. स्मिथ ने कहा, ‘‘यह थोड़ा निराशाजनक है. मैंने कुछ भी नहीं किया. विराट कह रहा है कि मैंने पैट्रिक फरहार्ट का अपमान किया. जबकि मैंने इसका बिलकुल विपरित किया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि उसने (फरहार्ट) शानदार काम किया और वह विराट को कंधे की चोट के बाद मैदान में वापस ले आया. वह शानदार फिजियो है और वह निश्चित रूप से उनके साथ बेहतरीन काम करता है.’’

Trending news