दिल्‍ली टेस्‍ट, चौथा दिन: रहाणे ने दूसरी पारी में भी ठोका शतक, भारत जीत से आठ विकेट दूर
Advertisement

दिल्‍ली टेस्‍ट, चौथा दिन: रहाणे ने दूसरी पारी में भी ठोका शतक, भारत जीत से आठ विकेट दूर

अजिंक्य रहाणे (100 रन) और कप्तान विराट कोहली (88 रन) की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने दूसरी पारी में पांच विकेट पर 267 रन बनाकर घोषित कर दी। पहली पारी की बढ़त के आधार पर 481 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, जवाब में उतरी दक्षिण अफ्रीका ने बेहद धीमी बल्लेबाजी करते हुए 72 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर महज 72 रन बनाए। अब अंतिम दिन भारत को जीत के लिये आठ विकेट हासिल करने पड़ेंगे।

दिल्‍ली टेस्‍ट, चौथा दिन: रहाणे ने दूसरी पारी में भी ठोका शतक, भारत जीत से आठ विकेट दूर

नई दिल्ली : अजिंक्य रहाणे (100 रन) और कप्तान विराट कोहली (88 रन) की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने दूसरी पारी में पांच विकेट पर 267 रन बनाकर घोषित कर दी। पहली पारी की बढ़त के आधार पर 481 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, जवाब में उतरी दक्षिण अफ्रीका ने बेहद धीमी बल्लेबाजी करते हुए 72 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर महज 72 रन बनाए। अब अंतिम दिन भारत को जीत के लिये आठ विकेट हासिल करने पड़ेंगे।

दोनों पारियों में शतक लगाने के साथ ही रहाणे एलीट क्लब में शामिल हो गये हैं। उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान 206 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और तीन छक्के मारे। दक्षिण अफ्रीका की टीम इसके बाद मैच ड्रॉ कराने के लक्ष्य के साथ उतरी। कप्तान हाशिम अमला ने मोर्चा संभाला और बेहद रक्षात्मक होकर खेलते हुए 207 गेंद में तीन चौकों की मदद से नाबाद 23 रन बनाए। 

दक्षिण अफ्रीका की धीमी बल्लेबाजी का अंदाजा इस बात से लगता है कि अमला ने सलामी बल्लेबाज तेंबा बावुमा (34) के साथ दूसरे विकेट के लिए 38.4 ओवर में सिर्फ 44 रन जोड़ने के बाद एबी डिविलियर्स (91 गेंद में नाबाद 11) के साथ तीसरे विकेट के लिए 29.2 ओवर में 23 रनों की अटूट साझेदारी की।

दिन के अंतिम दो सत्र में दक्षिण अफ्रीका ने 34 और 33 ओवरों में क्रमश: 35 और 28 रन ही जुटाए। मेहमान टीम का स्कोर 50 ओवर के बाद दो विकेट पर 49 रन था जो 2002 से 50 ओवर के बाद किसी टीम का सबसे कम स्कोर है। पिछला रिकॉर्ड भी दक्षिण अफ्रीका के नाम था जिसने 2005 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 68 रन बनाए थे।

मैच का ताजा हाल जानने के लिए लाइव स्कोर कार्ड पर क्लिक करें-

LIVE SCORE CARD

 

Trending news