VIDEO : लंका फतह से पहले 'गब्बर' ने दिखाए 'तेवर', कैमरे पर जड़ा जबरदस्त शॉट

26 जुलाई से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया जमकर पसीना बहा रही है. मैच से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ी श्रीलंका की पिचों को समझने के लिए खूब प्रैक्टिस कर रहे हैं. 

VIDEO : लंका फतह से पहले 'गब्बर' ने दिखाए 'तेवर', कैमरे पर जड़ा जबरदस्त शॉट
मैच से पहले श्रीलंका में शिखर धवन ने दिखाए 'तेवर' (PIC : BCCI)

नई दिल्ली : भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैचों की जंग का मैदान पूरी तरह से तैयार हो चुका है. टीम इंडिया के 'गब्बर' कहे जाने वाले 31 वर्षीय खिलाड़ी शिखर धवन को मुरली विजय की जगह मौका मिला है. शिखर धवन चैंपियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करके पहले ही अपने इरादे जता चुके हैं. अब मैच से पहले नेट प्रैक्टिस में भी 'गब्बर' ने बता दिया है कि वे इस मौके को हाथ से नहीं जाने देंगे और वे श्रीलंका पर जीत के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. बुधवार, 26 जुलाई से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया जमकर पसीना बहा रही है. मैच से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ी श्रीलंका की पिचों को समझने के लिए खूब प्रैक्टिस कर रहे हैं. ऐसे में शिखर धवन भी प्रैक्टिस में लगे हुए हैं. 

शिखर धवन ने प्रैक्टिस के दौरान ही अपने खतरनाक इरादे जाहिर कर दिए हैं. दरअसल, नेट प्रैक्टिस के दौरान शिखर धवन बल्लेबाजी कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने एक शानदार शॉट खेला. ये शॉट इतना जानदार था कि सामने की तरफ रिकॉर्ड कर रहे कैमरे पर लगा. 

बीसीसीआई ने इस वीडियो को अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से शेयर करते हुए लिखा-  सीधा कैमरे पर. 

प्रैक्टिस के साथ-साथ शिखर धवन अपने फैंस से मिलना भी कभी नहीं भूलते हैं.

शिखर धवन ही नहीं, टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ी पर नेट पर जमकर पसीना बहा रहे हैं. अभिनव मुंकुंद भी प्रैक्टिस में जुटे

कोलंबो में टीम इंडिया

नेट प्रैक्टिस करते केएल राहुल

बता दें कि शिखर धवन ने मोहाली में मार्च 2013 में  अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की और टेस्ट करियर की शुरुआत पर किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज शतक बनाया. उन्होंने 85 गेंदों पर 100 रन बनाए और 174 गेंदों पर 187 रन से अपनी पारी को समाप्त की. धवन ने 23 मैच खेले है और 1464 रन बनाए हैं. उनका अधिकतम स्कोर 187 रन है. औसत 38.5 है. वे अब तक 4 शतक और 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं. 

2015 में विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने की थी लंका फतह 

महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद विराट कोहली ने टीम की कप्तानी संभाली. पहली बार टीम इंडिया विराट की अगुवाई में श्रीलंका पहुंची. लेकिन पहले ही टेस्ट मैच में भारतीय टीम 63 रनों से हार गई. यह कुमार संगकारा का आखिरी टेस्ट मैच था. इस मैच में दिनेश चांदीमल ने शानदार 192 रनों की पारी खेली. रंगना हेराथ ने शानदार गेंदबाजी की. दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने जबरदस्त वापसी की और श्रीलंका को 278 रनों से परास्त कर दिया. इस मैच में केएल राहुल (108) और अजिंक्य रहाणे (126) रनों की शानदार पारियां खेली थीं.

इस जीत से भारत सीरीज में बराबरी पर आ गया. और तीसरे टेस्ट में भारत ने श्रीलंका को 117 रनों से मात दी. इस मैच में चेतेश्वर पुजारा ने 145 रनों की नाबाद पारी खेली. ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की. इस जीत के साथ ही भारत सीरीज में 2-1 से विजयी घोषित हुआ.