धोनी से अलग है कोहली, आक्रामक कप्तान साबित होगा: जानसन
Advertisement

धोनी से अलग है कोहली, आक्रामक कप्तान साबित होगा: जानसन

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जानसन का मानना है कि भारत के नये टेस्ट कप्तान विराट कोहली का सामने से जवाब देने का रवैया उनकी कप्तानी पर छा जाएगा और भारतीय जिस तरह से क्रिकेट खेलते हैं यह उसमें आक्रामकता लाएगा।

धोनी से अलग है कोहली, आक्रामक कप्तान साबित होगा: जानसन

सिडनी: आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जानसन का मानना है कि भारत के नये टेस्ट कप्तान विराट कोहली का सामने से जवाब देने का रवैया उनकी कप्तानी पर छा जाएगा और भारतीय जिस तरह से क्रिकेट खेलते हैं यह उसमें आक्रामकता लाएगा।

चार टेस्ट मैचों की मौजूदा श्रृंखला के पहले तीन मैचों के दौरान कई बार कोहली और जानसन उलझ चुके हैं। आस्ट्रेलिया श्रृंखला के पहले दो मैच जीतने के बाद तीसरा टेस्ट ड्रा होने के साथ पहले ही श्रृंखला जीत चुका है।

जानसन ने कहा, ‘यह रोचक हो सकता है क्योंकि उन्हें आक्रामक खेल दिखाने के लिए नहीं जाना जाता। लेकिन मैंने उसे जब से क्रिकेट खेलते हुए देखा है, उसे हमेशा आक्रामक ही देखा है।’ उन्होंने कहा, ‘इसलिए निश्चित तौर पर वह आक्रामक कप्तान होगा और मुझे लगता है कि आपको महेंद्र सिंह धोनी की तुलना में काफी कुछ अलग देखने को मिलेगा। वह कड़ा प्रतिस्पर्धी है।’ जानसन ने कहा कि विरोधी चाहे कोई भी हो कोहली के रवैये में आम तौर पर कोई फर्क नहीं पड़ता।

उन्होंने कहा, ‘इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह किसके खिलाफ खेल रहा है। वह आपको सामने से जवाब देता है और उसे इसी तरह का खेल पसंद है। विराट हमें सिर्फ इतना कह रहा था कि उसने कितने रन बनाए हैं और हम सिर्फ इतना कर रहे थे कि हम श्रृंखला में 2-0 से आगे हैं। यह हमेशा खेल का हिस्सा रहा है और रहेगा।’

Trending news