ट्रिपल सेंचुरी जड़कर इतिहास रचने वाले टीम इंडिया के बल्लेबाज करुण नायर को बधाइयों का अंबार

चेन्नई टेस्ट मैच के चौथे दिन भी टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज करुण नायर ने वो काम कर दिया जिसके लिए उनका नाम लंबे समय तक लोग याद रखेंगे।

ट्रिपल सेंचुरी जड़कर इतिहास रचने वाले टीम इंडिया के बल्लेबाज करुण नायर को बधाइयों का अंबार

नई दिल्ली: चेन्नई टेस्ट मैच के चौथे दिन भी टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज करुण नायर ने वो काम कर दिया जिसके लिए उनका नाम लंबे समय तक लोग याद रखेंगे।

नायर ने अपने तीसरे टेस्ट में ही करियर का पहला तिहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया।नायर के कीर्तिमान पर पीएम मोदी के साथ-साथ कई दिग्गजों उन्हें बधाई दी।

इससे पहले अपना तीसरा टेस्ट मैच खेल रहे नायर ने न सिर्फ सेन्चुरी लगाई बल्कि पहली सेन्चुरी के बाद उसे डबल सेन्चुरी में बदलने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए।

करुण नायर के शानदार 303 रन की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन सात विकेट के नुकसान पर 759 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

नायर ने चेन्नई टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाकर वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज सर गैरी सोबर्स के रिकॉर्ड की बराबरी की है। सोबर्स ने भी अपनी पहली शतकीय पारी, तिहरे शतक के रूप में बनाई थी।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.