close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सुनील छेत्री ने दिल्ली के प्रदूषण पर जताई चिंता, कहा दिवाली आते ही भाग जाते हैं लोग

सुनील छेत्री का कहना है कि दिवाली आते ही लोग यहां से प्रदूषण से बचने के लिए भाग जाते हैं. 

सुनील छेत्री ने दिल्ली के प्रदूषण पर जताई चिंता, कहा दिवाली आते ही भाग जाते हैं लोग
सुनील छेत्री का कहना है कि दिल्ली में आते ही आंखों में जलन होने लगती है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) का कहना है कि दिल्ली में वायु प्रदूषण एक गंभीर समस्या है और हम सभी को मिलकर इसका समाधान निकालना होगा. सुनील  इस समय इंडियन सुपर लीग में बेंगलुरू एफ सी की कप्तानी कर रहे हैं. छेत्री ने भारतीय फुटबॉल के भविष्य के बारे में भी बात की. 

दिल्ली में प्रदूषण जिंताजनक
छेत्री ने देश की राजधानी के प्रदूषण स्तर पर चिंता जताते हुए कहा, "हम जब भी दिल्ली आते हैं तो हमें आंखों में जलन होती है. कई विेदेशी खिलाड़ी तो यहां मास्क लगाकर खेलते हैं. बहुत से लोग दीपावली के त्यौहार पर यहां रहना पसंद नहीं करते. वे बाहर चले जाते हैं. हम सभी को साथ आना होगा और सोचना होगा कि इस समस्या से कैसे निपटा जाए. 

सुनील ने भारतीय फुटबॉल का भविष्य आशाजनक बताते हुए कहा कि देश में जब लीग से ज्यादा से ज्यादा टीमें जुड़ेंगी तब उसका भविष्य भी उज्जवल होगा. हाल ही में एशियन फुटबॉ़ल कॉनफेडरेशन (AFC)  ने  अखिल  भारतीय फुटबॉल फेडेरेशन (AIFF) के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है जिससे इंडियन सुपर लीग राष्ट्रीय लीग से जुड़ जाएगी.

जो होगा वह भारतीय फुटबॉल के लिए अच्छा ही होगा
 छेत्री ने संवाददाताओं को बताया, " एफसी ने यह रोडमैप एआईएफएफ को दिया है. इसमें कई खास पहलु हैं. जो भी हो, यह तय है कि लीग बड़ी हो जाएगी, मैच भी और ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी इसमें भाग ले सकेंगे." उन्होंने कहा कि अभी काफी कुछ तय होना बाकी है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि सभी पक्ष साथ आएंगे और जो भी होगा वह भारतीय फुटबॉल के भले के लिए होगा.