close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फीफा 2022: एशियाई क्वालीफायर,एएफसी एशियन कप के लिए भारतीय फुटबॉल टीम का ग्रुप तय

बुधवार को मलेशिया की राजधानी कुआलालम्पुर स्थित एएफसी हेडक्वार्टर में ड्रॉ निकाल कर किया भारत का ग्रुप तय.

फीफा 2022: एशियाई क्वालीफायर,एएफसी एशियन कप के लिए भारतीय फुटबॉल टीम का ग्रुप तय
भारतीय टीम के ग्रुप में ओमान, एशियाई चैंपियन कतर,अफगानिस्तान और बांग्लादेश (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कतर में होने वाले 2022 फीफा विश्व कप,एशियाई क्वालीफायर और एएफसी एशियन कप के लिए भारतीय फुटबॉल टीम को  ग्रुप-ई में रखा गया है. इस ग्रुप में ओमान, एशियाई चैंपियन कतर, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ रखा गया है.यह ग्रुप चीन-2023 में होने वाले एएफसी एशिन कप के लिए है. ग्रुप को चुने जाने के लिए एक ड्रॉ रखा गया था,जो  बुधवार को मलेशिया की राजधानी कुआलालम्पुर स्थित एएफसी हेडक्वार्टर में निकाला गया .2022 विश्व कप एशियन क्वालीफायर इस साल सितम्बर में शुरू हो रहा है
 
किस प्रकार तय हुआ ग्रुप
ड्रॉ में कुल 40 टीमें थीं जिन्हें आठ-आठ टीमों के पांच ग्रुप में बांटा गया था. ड्रॉ के लिए सीडिंग 14 जून की फीफा रैकिंग को आधार बनाया गया.

युवा टीम के लिए बड़ी चुनौती
भारतीय टीम के कोच इगोर स्टीमाक ने इस ड्रॉ को काफी मुश्किल  बताया. उन्होंने कहा, "हमारी युवा टीम के लिए यह एक बहुत बड़ी चुनौती होगी। हमें बेहद चुनौतीपूर्ण ड्रॉ मिला है." स्टीमाक ने कहा कि सभी टीमें काफी मजबूत है और भारतीय टीम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकती.

जीतने के लिए करेंगे सबकुछ
भारतीय कोच ने कहा कि जब टीम मैदान पर होती हैं तो उसे जीत के लिए हर एक मुमकिन कोशिश करनी पड़ती  है. टीम इस  चीज को ध्यान में रखेगी और सफर की एक शानदार शुरुआत करेगी.

चीन का रास्ता हुआ आसान
एएफसी के महासचिव दातो विंडसर जॉन ने ड्रॉ समारोह में सभी प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए कहा, "आज एशिया की 40 टीमों के लिए एक शानदार सफर शुरू हो गया है.इसके अलावा चीन में 2023 में होने वाले एएफसी एशियन कप के लिए टॉप-12 टीमों को सीधे ही प्रवेश मिलेगी, जिससे वे फीफा विश्व कप क्वालीफिकेशन के और करीब पहुंच जाएंगे