भारतीय बैडमिंडन खिलाड़ियों को कोरोना वायरस का खौफ, इस अहम टूर्नामेंट से बनाई दूरी
Advertisement

भारतीय बैडमिंडन खिलाड़ियों को कोरोना वायरस का खौफ, इस अहम टूर्नामेंट से बनाई दूरी

कोरोना वायरस के खौफ की वजह से भारत के कई बैडमिंटन खिलाड़ी बड़े खेल आयोजनों में हिस्सा लेने से डर रहे हैं.

भारतीय बैडमिंडन खिलाड़ियों को कोरोना वायरस का खौफ, इस अहम टूर्नामेंट से बनाई दूरी

मुंबई: भारतीय खिलाड़ी ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के इंग्लैंड के दौरे पर नहीं जाएंगे, बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) ने ये ऐलान किया है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया गया है, बीएआई ने कहा है कि वायरस फैलने से दुनियाभर के खेल आयोजन पर असर पड़ा हैं, कई अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजन या तो रद्द हो गए हैं, या फिर टाल दिए गए हैं.

भारत के एसएस प्रणॉय, समीर वर्मा और सौरभ वर्मा ने मेंस सिंगल्स इवेंट से अपना नाम वापस ले लिया, वहीं मेंस डबल्स खिलाड़ी चिराग शेट्टी, सात्विक साइराज रेंकीरेड्डी, मनु अत्री और सुमिथ रेड्डी ने भी इंग्लैंड न जाने का फैसला किया है, बीएआई के महासचिव अजय सिंघानिया ने कहा है कि, "खिलाड़ी खतरा मोल नहीं लेना चाहते कई खिलाड़ियों ने कहा है कि उनके परिजन मौजूदा हालात को लेकर फिक्रमंद हैं, ये पूरी तरह खिलाड़ियों पर निर्भर करता है कि वो यात्रा करना चाहते हैं या नहीं."

यह भी पढ़ें- 'साड़ी अवतार' में दिखीं टीम इंडिया की स्टार क्रिकेटर मिताली राज, देखें वीडियो

दुनिया के कई बैडमिंटन टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया है या टाल दिया गया है. ये ऐसे टूर्नामेंट थे जिनके जरिए ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया जाना था. वहीं भारत की स्टार महिला सिंगल्स खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) और साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए ब्रिटेन जाने का फैसला किया है. दूसरी तरफ मेंस सिंगल्स खिलाड़ी बी साई प्रणीत और किंदाबी श्रीकांत भी टूर्नामेंट के लिए इंग्लैंड जाएंगे.
(इनपुट-Reuters)

Trending news