close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारतीय जूनियर टेबल टेनिस प्लेयर्स ने किया धमाल, ओमान ओपन में जीते 7 मेडल

Table Tennis: ओमान जूनियर एवं कैडेट ओपन में भारत को एक गोल्ड और एक सिल्वर सहित कुल सात मेडल मिले 

भारतीय जूनियर टेबल टेनिस प्लेयर्स ने किया धमाल, ओमान ओपन में जीते 7 मेडल
भारतीय जूनियर टीम ने एक गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीता. (फोटो: IANS)

मस्कट: भारत के युवा टेबल टेनिस (Table Tennis) खिलाड़ियों ने विश्व स्तर पर शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मस्कट में आयोजित ओमान जूनियर एवं कैडेट ओपन टूर्नामेंट (Oman Junior and Cadet Open Tournament) में एक गोल्ड और एक सिल्वर सहित कुल सात मेडल अपने नाम किए. कैडेट गर्ल्स कटेगरी में भारत की बी टीम ने इस आईटीटीएफ प्रीमियम जूनियर सर्किट इवेंट (ITF premium Junior Circuit Event) में उम्दा प्रदर्शन किया. 

चीनी ताइपे टीम को हराकर जीता गोल्ड
भारतीय बी टीम का सामना चीनी ताइपे-1 टीम से हुआ, जिसे हराकर उसने गोल्ड जीता. काव्या श्री भास्कर के नेतृत्व में खेल रही भारतीय टीम में निसिश्मा सरकार भी शामिल थीं. काव्या ने अपने हिस्से को दोनों एकल मुकाबले जीते, जिसमें अहम चौथा मैच भी शामिल है. काव्या की जीत के साथ भारत ने 3-1 की बढ़त हासिल कर ली. चीनी ताइपे टीम में पू सुयान चेंग और युआन तिंग लियान शामिल थीं. 

यह भी पढ़ें: ISL 2019: नॉथईस्ट एफसी की टूर्नामेंट में पहली जीत, कड़े मुकाबले में ओडिशा को हराया

इन्हें मिला ब्रॉन्ज
तनीशा एस. कोटेचा और सुहाना सैनी की इंडिया ए टीम को सेमीफाइनल में इसी कटेगरी में इंडिया बी टीम से हार मिली. कैडेट ब्वाएज कटेगरी में दोनों भारतीय टीमों को सेमीफाइनल में हार मिली. इन दोनों टीमों को ब्रॉन्ज मेडल मिला. इंडिया ए टीम में आदर्श ओम चैत्री और दिव्यांश श्रीवास्तव शामिल हैं. इस टीम को चीनी ताइपे 1 टीम के हाथों 0-3 से हार मिली जबकि बी टीम में राज प्रेयेष सुरेश और सार्थ मिश्रा को भी इसी अंतर से हार मिली.

घोष-मंजुनाथ को मिला सिल्वर
जूनियर गर्ल्स कटेगरी के मुकाबले राउंड रोबिन आधार पर खेले गए और इसमें इंडिया-ए टीम में शामिल स्वस्तिका घोष और अनाग्र्या मंजूनाथ ने सात अंक जुटाते हुए दूसरा स्थान हासिल किया. इस तरह इन दोनों को सिल्वर मेडल मिला. इस टीम ने चार में से तीन मैच जीते. इस टीम को हालांकि फाइनल में चीनी ताइपे टीम से हार मिली. चीनी ताइपे टीम ने यह मैच 3-2 से जीता. इस तरह भारतीय टीम गोल्ड से दूर रह गई.

इस टीम को भी मिला ब्रॉन्ज
इसी तरह इंडिया बी टीम, जिसमें मुनमुन कुंडू और अनुषा कुटुम्बाले शामिल हैं, ने चार में से दो मैच जीते और छह अंकों के साथ ब्रॉन्ज जीतने में सफल रही. श्रेयांस गोयल और एच. जेहो की इंडिया बी टीम को राउंड ऑफ 4 मुकाबले में ईरान के हाथों 1-3 से हार मिली और इस तरह यह टीम ब्रॉन्ज जीतने में सफल रही.
(इनपुट आईएएनएस)