IPL में पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे धोनी और सुरेश रैना
Advertisement

IPL में पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे धोनी और सुरेश रैना

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल ड्राफ्ट में आज संजीव गोयनका की पुणे फ्रेंचाइजी ने सबसे पहले 12 करोड़ 50 लाख रूपये की नियत कीमत पर चुना । भारतीय टीम में धोनी के साथी खिलाड़ी सुरेश रैना राजकोट फ्रेंचाइजी की पहली पसंद बने ।

फाइल फोटो

मुंबई: भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल ड्राफ्ट में आज संजीव गोयनका की पुणे फ्रेंचाइजी ने सबसे पहले 12 करोड़ 50 लाख रूपये की नियत कीमत पर चुना । भारतीय टीम में धोनी के साथी खिलाड़ी सुरेश रैना राजकोट फ्रेंचाइजी की पहली पसंद बने ।

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल ड्राफ्ट में संजीव गोयनका की पुणे फ्रेंचाइजी ने सबसे पहले 12 करोड़ 50 लाख रूपये की नियत कीमत पर चुना । भारतीय टीम में धोनी के साथी खिलाड़ी सुरेश रैना राजकोट फ्रेंचाइजी की पहली पसंद बने । इंटेक्स मोबाइल की इस टीम ने रैना को लिया जिन्हें पहला खिलाड़ी चुने जाने पर 12 करोड़ 50 लाख रूपये ही मिलेंगे । निलंबित चेन्नई सुपर किंग्स के सात खिलाड़ियों और राजस्थान रायल्स के तीन खिलाड़ियों को चुना गया ।

फार्म में चल रहे अजिंक्य रहाणे पुणे की दूसरी पसंद थे जबकि राजकोट की दूसरी पसंद रविंद्र जडेजा रहे । दोनों को प्रतिवर्ष नौ करोड़ 50 लाख रूपये मिलेंगे । आईपीएल 2013 में स्पाट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के चलते चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रायल्स को दो साल के लिये निलंबित किये जाने की वजह से ड्राफ्ट प्रक्रिया करानी पड़ी ।

आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पुणे टीम की तीसरी पसंद बने जिन्हें साढे सात करोड़ रूपये मिलेंगे । न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम राजकोट की तीसरी पसंद रहे । चौथे स्थान पर दोनों टीमों ने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को चुना । आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पुणे और जेम्स फाकनेर को राजकोट ने लिया । पुणे ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस को पांचवें और आखिरी खिलाड़ी के तौर पर चुना जबकि वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो राजकोट की पसंद रहे । दोनों को चार चार करोड़ रूपये मिलेंगे । ड्राफ्ट पूल में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रायल्स के ही खिलाड़ी थे चूंकि दोनों टीमें दो साल तक आईपीएल नहीं खेल सकेंगी । आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया कि जिन खिलाड़ियों को नहीं चुना गया, वे छह फरवरी को होने वाली आईपीएल की नीलामी में शामिल होंगे ।

अगला सत्र नौ अप्रैल से 29 मई तक खेला जायेगा । ड्राफ्ट में शामिल रहाणे, फाकनेर और स्मिथ पिछले साल रायल्स टीम में थे जबकि बाकी सभी चेन्नई सुपर किंग्स के सदस्य थे । दोनों निलंबित टीमों के कुल 50 खिलाड़ी ड्राफ्ट के लिये उपलब्ध थे । गौर हो कि पिछले सप्ताह कोलकाता के कारोबारी संजीव गोयनका की कंपनी 'न्यू राइजिंग' ने जहां पुणे फ्रेंचाइजी के अधिकार हासिल किए, वहीं स्मार्टफोन निमाता इंटेक्स ने राजकोट फ्रेंचाइजी का मालिकाना हासिल किया। यह दोनों नई टीमें आईपीएल-9/10 में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की जगह लेंगी, जिन्हें आईपीएल-6 स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया था।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

 

Trending news