भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली को इनाम में मिलेगी ये शानदार कार
Advertisement

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली को इनाम में मिलेगी ये शानदार कार

आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्डकप में शानदार प्रदर्शन करने वाली मिताली राज को गिफ्ट में मिलेगी BMW कार (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः आईसीसी वुमेन्स क्रिकेट वर्ल्डकप में भले ही भारतीय महिला टीम फाइनल में हार गई हो. लेकिन इस टूर्नामेंट में उनके शानदार प्रदर्शन की जमकर तारीफ हो रही है. प्रधानमंत्री से लेकर दिग्गज हस्तियों तक ने भारत की इन बेटियों के खेल की प्रशंसा की है. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भी महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए भव्य समारोह का आयोजन करने जा रहा है. बीसीसीआई ने महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे.

लेकिन भारतीय कप्तान मिताली राज को इस पूरे टूर्नामेंट में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए एक स्पेशल गिफ्ट मिलेगा. तेलंगाना बैडमिंटन असोसिएशन के उपाध्यक्ष चामुंडेश्वर नाथ ने एेलान किया है कि मिताली को एक चमचमाती ब्रैंड न्यू बीएमडब्ल्यू कार दी जाएगी. इससे पहले चामुंडेश्वर नाथ ने साल 2007 में मिताली को शेर्वोले कार गिफ्ट की थी. ये कार मिताली को सचिन के हाथों सौंपी गई.

इंग्लैंड के हाथों विश्व कप फाइनल में मिली हार के बावजूद उन्होंने एक स्वागत समारोह आयोजित करने पर विचार किया है. इसकी तारीख और समय का जल्द ही एेलान किया जाएगा. चामुंडेश्वरनाथ ने कहा कि मिताली को हार के बावजूद यह अवॉर्ड दिया जाएगा, क्योंकि वह उन्होंने सच्चे मन से देश की सेवा की है और पिछले 17 वर्षों में महिला क्रिकेट में उनका योगदान अमूल्य है.

दूसरी ओर दक्षिणी मध्य रेलवे से मिताली के कोच आरएसआर मूर्ति ने बताया कि रेलवे भी भारतीय महिला खिलाड़ियों को सम्मानित करेगा. उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए रेलवे सभी खिलाड़ियों को प्रमोशन देगी.

गौरतलब है कि मिताली राज ने 409 रन बनाए हैं, जो इस विश्व कप में किसी भी खिलाड़ी का दूसरा सर्वाधिक स्कोर है. मैच के बाद मिताली ने कहा कि हमारी बल्लेबाजी में थोड़ी अनुभव की कमी थी और अंतिम ओवरों में हम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए. मुझे उम्मीद है कि यह अनुभव उन्हें आगे मदद करेगा. मिताली राज ने कहा कि वह कुछ और साल क्रिकेट खेलेंगी, लेकिन वह अगले विश्व कप में नजर नहीं आएंगी. 

Trending news