close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालिफाई, USA को 6-5 से हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अद्भुत प्रदर्शन करते हुए तोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया है.

भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालिफाई, USA को 6-5 से हराया
टीम ने हॉकी ओलिंपिक क्वॉलिफायर के दूसरे मुकाबले में यूएसए को 6-5 से शिकस्त दी.

भुवनेश्वर: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women's hockey team) ने अद्भुत प्रदर्शन करते हुए तोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया है. हॉकी ओलिंपिक क्वॉलिफायर के दूसरे मुकाबले में यूएसए के खिलाफ हारने के बाद भी टीम ने तोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया है. दरअसल, भारतीय महिला टीम ने एग्रीगेट के आधार पर अमेरिका को 6-5 से दी शिकस्त दी. 

गौरतलब है कि भरतीय महिला टीम ने पहले मैच में यूएसए की टीम को 5-1 के बड़े अंतर से हराया था, जबकि दूसरे मुकाबले मे उसे यूएसए के हाथों 4-1 से हार का सामना करना पड़ा. बावजूद इसके वह एग्रीगेट के आधार पर अमेरिका के 5 गोलों के मुकाबले 6 के साथ ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ करने में सफल रही. भारत की ओर से मैच के 49वें मिनट में कप्तान रानी रामपाल ने गोल निर्णायक गोल दागा. इस गोल के साथ ही भारतीय फैंस झूम उठे. उनके चेहरे पर मुस्कान लौट आई. हालांकि, इसके बाद भारतीय टीम कोई गोल दाग नहीं सकी लेकिन उसे ओलिंपिक का टिकट मिल गया.  

LIVE टीवी:

मैच की शुरुआत से ही आज भारतीय महिला टीम रंग में नजर नहीं आई और एक के बाद एक गोल खाती गई. डिफेंस बेहद कमजोर नजर आया जिसका फायदा उठाते हुए यूएसए की टीम ने कल के प्रदर्शन की भरपाई की और एक के बाद एक 4 गोल जड़कर भारतीय को मुश्किल में डाल दिया. तीन क्वॉर्टर तक भारतीय टीम ने संघर्ष किया लेकिन हौंसला नहीं खोया. अंत में कप्तान ने गोल दागते हुए उनके चेहरे पर खुशी लौटा दी.