सचिन, बोल्ट, फेडरर के बाद अब झूलन गोस्वामी को मिलेगा ये सम्मान
Advertisement

सचिन, बोल्ट, फेडरर के बाद अब झूलन गोस्वामी को मिलेगा ये सम्मान

‘यह वही जर्सी है जिसे मैंने इस विश्व कप के सेमी फाइनल और फाइनल में पहना था. मैंने सुना है कि इस संग्रहालय में कई अद्भुत संग्रह है, मुझे उम्मीद है कि मेरी जर्सी से युवा खेल के प्रति प्रेरित होंगे.’

झूलन ने इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप के फाइनल मैच में 23 गेंदों में तीन विकेट लिए थे. (फाइल फोटो)

कोलकाता: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी की जर्सी को यहां के फैनाट्टी खेल संग्रहालय में रखा जायेगा. झूलन ने इस जर्सी को महिला विश्व कप के सेमी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में पहना था जिसमें भारत ने 36 रन से जीत दर्ज की थी.

विश्व कप फाइनल में पहनी थी जर्सी

इस संग्रहालय में झूलन की जर्सी के अलावा दिग्गज खिलाडियों पेले, उसैन बोल्ट, रोजर फेडरर, अभिनव बिंद्रा, सचिन तेंदुलकर, विश्वनाथन आनंद, पीवी सिंधू के भी जर्सियों को रखा गया हैं. झूलन ने कहा, ‘यह वही जर्सी है जिसे मैंने इस विश्व कप के सेमी फाइनल और फाइनल में पहना था. मैंने सुना है कि इस संग्रहालय में कई अद्भुत संग्रह है, मुझे उम्मीद है कि मेरी जर्सी से युवा खेल के प्रति प्रेरित होंगे.’

एयर इंडिया ने भी किया सम्मानित

गौरतलब है कि इससे पहले झूलन गोस्वामी को एयर इंडिया ने सम्मानित किया था. आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाली झूलन ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए फाइनल मैच में 23 गेंदों में तीन विकेट लिए थे.

टूर्नामेंट में लिए कुल 10 विकेट

बता दें झूलन ने महिला क्रिकेट टीम के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 23 रन दे कर 3 विकेट गिराए थे. इस पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने 10 विकेट लिए हैं.

Trending news