भारतीय महिला हॉकी टीम को स्पेन ने 2-2 से रोका, सीरीज 1-1 से बराबर

भारतीय महिला हॉकी टीम को हाफटाइम तक दो गोल की बढ़त बनाने के बाद चौथे और आखिरी मैच में स्पेन से 2-2 से ड्रॉ से संतोष करना पड़ा.

भारतीय महिला हॉकी टीम को स्पेन ने 2-2 से रोका, सीरीज 1-1 से बराबर
इस ड्रॉ के बाद चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही. (फोटो साभार: हॉकी इंडिया)

मर्सिया: भारतीय महिला हॉकी टीम को हाफटाइम तक दो गोल की बढ़त बनाने के बाद चौथे और आखिरी मैच में स्पेन से 2-2 से ड्रॉ से संतोष करना पड़ा. भारत के लिये दीप ग्रेस इक्का (आठवां) और नवनीत कौर (26वां मिनट) ने गोल दागे जबकि स्पेन के लिये लूसिया जिमेनेज (35वां) और क्लारा कार्ट (39वां) ने गोल किये. इस ड्रॉ के बाद चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही.

स्पेन ने पहले मैच में 3-2 से जीत दर्ज की जबकि दूसरा मैच 2-2 से ड्रॉ रहा . भारत ने तीसरा मैच 5-2 से जीता. अब भारत का सामना विश्व कप रजत पदक विजेता से दो फरवरी को होगा.

भारत की शुरूआत बहुत आक्रामक रही और स्पेन के डिफेंस में भारतीयों ने कई बार सेंध लगाई. भारत को पहले ही क्वार्टर में पेनल्टी स्ट्रोक मिल गया लेकिन उस पर गोल नहीं हो सका. दीप ग्रेस इक्का ने हालांकि आठवें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल करके भारत को बढत दिलाई.

दूसरे क्वार्टर में भारतीय फारवर्ड पंक्ति ने बेहतरीन तालमेल का प्रदर्शन किया और स्ट्राइकर नवनीत कौर ने रानी रामपाल की मदद से 26वें मिनट में फील्ड गोल दागा. हाफटाइम तक भारत ने 2 . 0 से बढत बना ली थी .

ब्रेक के बाद स्पेन ने पलटवार करते हुए पहले ही मिनट में लूसिया के गोल की मदद से अंतर कम किया . स्पेन के लिये दूसरा गोल क्लारा ने 39वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर दागा. आखिरी क्वार्टर में कोई टीम गोल नहीं कर सकी .

(इनपुट-भाषा)