Breaking News
  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के त्राल में 3 आतंकवादी मारे गए, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी
  • चीन में कोरोना वायरस से 2000 लोगों की हुई मौत

20 km race walk: भावना जाट ने कटाया ओलंपिक का टिकट, प्रियंका 36 सेकंड से चूकीं

Tokyo Olympics 2020: भावना जाट ने 1:29.54 की टाइमिंग के साथ ओलंपिक का टिकट कटाया. प्रियंका गोस्वामी 36 और संदीप कुमार 34 सेकंड से चूके. 

20 km race walk: भावना जाट ने कटाया ओलंपिक का टिकट, प्रियंका 36 सेकंड से चूकीं
भावना जाट ने कहा कि क्वालिफाई करना तो एक पड़ाव है. वे ओलंपिक का मेडल जीतने के लिए कड़ी मेहनत करेंगी. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भारत की एथलीट भावना जाट ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के 20 किमी रेस वॉक इवेंट के लिए क्वालिफाई कर लिया है. भावना जाट (Bhawna Jat) ने सातवीं नेशनल रेस वॉक चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर ओलंपिक का टिकट कटाया. प्रियंका गोस्वामी (Priyanka Goswami) थोड़ी बदकिस्मत रहीं और बेहद करीब अंतर से ओलंपिक का टिकट गंवा बैठीं. संदीप कुमार भी ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने के काफी करीब पहुंचे, लेकिन आखिरी कुछ सेकंड उन पर भारी पड़ गए. 

24 साल की भावना जाट ने शनिवार को सातवीं नेशनल रेस वॉक चैंपियनशिप (Seventh National Race Walk Championships) में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल जीता. राजस्थान की इस एथलीट ने एक घंटे 29 मिनट 54 सेकंड का समय निकाला. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) के लिए क्वालिफिकेशन मार्क एक घंटे 31 मिनट (1:31.00) है. इस तरह भावना ने इस साल जापान में होने वाले ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: गेंदबाजों ने कीवियों को चबवाए नाकों चने, फिर पृथ्वी-मयंक ने ठोक दी तेज फिफ्टी

प्रियंका गोस्वामी ने 1:31:36 की टाइमिंग के साथ दूसरा स्थान हासिल किया. इस तरह वे क्वालिफिकेशन मार्क से 36 सेकंड दूर रह गईं. पुरुष खिलाड़ियों में संदीप कुमार भी थोड़े अंतराल से ओलंपिक (Tokyo 2020) का टिकट चूक गए. उन्होंने 1:21:34 का समय निकाला. पुरुष एथलीटों के लिए क्वालिफिकेशन मार्क एक घंटे 32 मिनट (1:21.00) है. इस तरह संदीप 34 सेकंड से यह मौका गंवा बैठे. 

संदीप कुमार अब एशियन रेस वॉक चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे. यह चैंपियनशिप अगले महीने जापान में होगी. संदीप के पास इसके जरिये टोक्यो ओलंपिक का टिकट कटाने का मौका होगा. 20 किमी रेस वॉक के एथलीट केटी इरफान ने पिछले साल ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया था. ओलंपिक गेम्स इस साल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होने हैं.