एशियाड: टेबल टेनिस में लगातार दूसरा मैच जीत भारत अगले दौर में
Advertisement

एशियाड: टेबल टेनिस में लगातार दूसरा मैच जीत भारत अगले दौर में

एशियाई खेलों के नौवें दिन सोमवार को वियतनाम को 3-0 से हरा क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

भारत ने सोमवार को ही मकाउ को 3-0 से मात दी थी. (फाइल फोटो)

जकार्ता: भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के नौवें दिन सोमवार को वियतनाम को 3-0 से हरा क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. इससे भारत ने सोमवार को ही मकाउ को 3-0 से मात दी थी.

अगले दौर में जाने के लिए भारत को इस मैच में जीत चाहिए थी और साथियन गणननसेकरन, अनुभवी अचंता शरथ कमल और हरमीत देसाई की टीम ने वियतनाम के नगुयेन अंह टु, गुयेन डुक टुयान और ले दिंह डुक की टीम को मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

भारत को विजयी शुरुआत मिली. साथियान ने अंह तु को पहले मैच में बेहद कड़े मुकाबले में 6-11, 11-2, 5-11, 11-4, 11-2 से मात दी. पहला गेम हारने के बाद साथियान ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा गेम जीत लिया. वह हालांकि तीसरा गेम भी हार गए लेकिन साथियान ने आखिरी के दो गेम जीत मैच अपने नाम कर लिया.

दूसरे मैच में अचंता तुआन को सीधे गेमों में 11-7, 11-7, 11-5 से जीत हासिल करते हुए भारत को 2-0 की बढ़त दिला दी. अगला मैच हरमीत देसाई का था जिन्होंने दिंह डुक को 2-11, 12-10, 11-9, 11-8 से मात देकर भारत को 3-0 से जीत दिलाई. इसके बाद हालांकि दो रिवर्स मुकाबले होने थे लेकिन अगर वो दोनों मैच वियतनाम जीत भी जाती को भारत ही विजेता होता ऐसे में दोनों मैच आयोजित नहीं किए गए.  

Trending news